गोरखपुर : चौरीचौरा में फुलवरिया मोड़ के पास शुक्रवार सुबह सब्जी विक्रेता का शव मिला। गुरुवार की रात में परिचित युवक का फोन आने पर वह बाइक लेकर निकला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर पर गंभीर चोट लगना बताया गया है। मां की तहरीर पर प्रधान समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

चौरीचौरा संवाददाता के अनुसार भाऊपुर निवासी विशाल चौधरी (23) की भोपा बाजार चौराहे पर सब्जी की दुकान चलाता था। सब्जी बेचने के अलावा वह जमीन के धंधे में भी जुड़ा था। गुरुवार की रात लगभग 10 बजे फुलवरिया मोड़ पर स्थित ढाबा पर दोस्तों संग खाना खा रहा था। मोबाइल पर फोन आने के बाद वह बाइक लेकर निकला। कुछ देर बाद फुलवरिया तिराहा के पास सड़क किनारे अचेत मिला। राहगीरों के सूचना देने पर पहुंचे दोस्त गंभीर हाल में उसे सीएचसी चौरीचौरा ले गए जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में विशाल की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस पहले हादसे में विशाल की मौत होने की बात कह रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर विशाल की मा शीला की तहरीर पर ग्राम प्रधान बृजकिशोर, प्रापर्टी डीलर ¨रकू जायसवाल, जसवंत, संतोष में खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी नार्थ रोहित सिंह सजवान ने बताया कि आरोप सिर में चोट लगने से विशाल की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

शाहपुर पुलिस ने पकड़े मोबाइल चोर, गए जेल चरगांवा : शाहपुर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह चार फाटक ओवरब्रिज के पास दो मोबाइल चोर पकड़े गए। उनके कब्जे से चोरी के दो मोबाइल मिले। मुकदमा दर्ज कर दोपहर बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर शाहपुर प्रदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर नौ मोहद्दीपुर ओवरब्रिज के बीच शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान बेलीपार थाना के दार्हा गाव निवासी मंटू उर्फ राजकिशोर व शाहपुर, बिछिया के रामलीला मैदान निवासी नीतीश कुमार के रूप में हुई है। दोनों के पास चोरी के मोबाइल मिले।

----

विवाहिता लापता, हत्या की आशंका

मझगांवा : शादी के महीने भर के अंदर विवाहिता ससुराल से लापता हो गई। पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए गगहा थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जाच कर रही है।

रकहट गाव निवासी मनीष साहनी की शादी बीत 26 अप्रैल को झगहा थाना क्षेत्र के भरकच्छा निवासी हरिश्चन्द्र की बेटी रीता से हुई थी। 27 अप्रैल को विदा होकर वह ससुराल पहुंची। 18 मई को हरिश्चंद्र जब बेटी से मिलने पहुंचे तो पता चला कि रीता ससुराल में नही है। परिवार के लोगों ने पूछने पर बताया कि रीता कहीं चली गई है। दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हरिश्चंद्र ने पुलिस को तहरीर दी है।

---

मोबाइल व नकदी चोरी

पादरी बाजार : शाहपुर के सेमरा नंबर एक में गुरुवार की रात मकान में घुसे चोर नकदी व मोबाइल उठा ले गए। शुक्रवार सुबह घटना की जानकारी होने पर पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी।

पीड़ित जितेन्द्र चौहान सेमरा नम्बर एक स्थित अपने ससुराल में रहता है। गुरुवार की रात भोजन करने के बाद मोबाइल चार्ज में लगा कर बाहर से दरवाजा बंद कर छत पर सोने चला गया। आरोप है कि दरवाजा की सिटकनी खोलकर पड़ोस में रहने वाले युवक ने जेब में रखे 600 रुपये व मोबाइल चुरा लिया। आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

---

पुलिस दर्ज नहीं कर रही अपहरण का मुकदमा

पीपीगंज : स्कूल के लिए निकली छात्रा एक सप्ताह से लापता है। पिता के तहरीर देने के बाद भी पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही। परिजन अनहोनी की आशंका जता रहे हैं।

कक्षा नौ में पढ़ने वाली 15 वर्षीय किशोरी 16 मई को घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। घर न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। 19 मई को छात्रा के पिता ने अपहरण की आशंका जताते हुए पीपीगंज पुलिस को तहरीर दी लेकिन थानेदार ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है।

Posted By: Jagran