Move to Jagran APP

विधायक ने कहा-गोरखपुर में जलनिगम की तरफ से कराए जा रहे कार्यों में सिर्फ भ्रष्‍टाचार Gorakhpur News

नगर विधायक ने लखनऊ सचिवालय में नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज सिंह तथा जलनिगम के प्रबंध निदेशक विकास गोठनवाल के साथ बैठक में उक्‍त आरोप लगााया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 10:06 AM (IST)
विधायक ने कहा-गोरखपुर में जलनिगम की तरफ से कराए जा रहे कार्यों में सिर्फ भ्रष्‍टाचार Gorakhpur News
विधायक ने कहा-गोरखपुर में जलनिगम की तरफ से कराए जा रहे कार्यों में सिर्फ भ्रष्‍टाचार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर विधायक डा. राधा मोहनदास अग्रवाल ने कहा है कि गोरखपुर में जलनिगम और उसकी इकाई सी एंड डीएस की तरफ से कराए जा रहे कार्यों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। कार्यों में भीषण लापरवाही की जा रही है। इसके चलते नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर विधायक ने लखनऊ सचिवालय में नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज सिंह तथा जलनिगम के प्रबंध निदेशक विकास गोठनवाल के साथ बैठक में उक्‍त आरोप लगााया।

करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में नगर विधायक ने कहा कि गोरखपुर में सीवर लाइन डालने के कारण हजारों नागरिकों का जीवन नारकीय बना दिया गया है। उन्‍होंने देवरिया रोड पर गलत तरीके से नाला बनाने तथा आजादनगर-पंचपेडवा में घटिया फटी हुई अधोमानक पाइप डालने का विषय विस्तार से रखा। उन्होंने कहा कि दुखद यह है कि गोरखपुर मुख्यमंत्री का शहर है और वंहा ऐसा काम हो रहा है।

दो साल में शहर की सड़क‍ें बर्बाद

सीवर का काम करा रहे अभियंता पूरी तरह अनाड़ी हैं। परियोजना प्रबंधक रतनसेन सिंह से लेकर अवर अभियंता तक सबने सारा काम ठीकेदारों पर छोड़ दिया है। शहर की करीब 80-90 किमी सडकें दो साल में पूरी तरह से बर्बाद कर दी गई और एक भी घर को अभी तक सीवर कनेक्शन नहीं दिया गया। ठेकेदारों ने एक भी सड़क ठीक नहीं कराई और नागरिक उन सडकों पर गिरकर हाथ पैर तुड़वा रहे हैं। नगर विधायक ने कहा कि देवरिया रोड पर नाला गलत तरीके से बनाया जा रहा है। राप्ती नदी में जब कभी भी बाढ़ आयेगी तो उसका पानी तुर्रा नाला और निर्माणाधीन नाले से होता हुआ सीधा शहर में घुस जायेगा। अगर ऐसा हुआ तो क्या सरकार इसकी जिम्मेदारी लेगी ? स्थानीय विधायक के रूप में वे मांग करते हैं कि सरकार उन्हे लिखित गारण्टी दे कि ऐसा कतई नहीं होगा। बसुन्धरा मोड से सिर्फ एक किमी दूरी पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट है आखिर इस नये नाले को उससे जोड़ने की जगह 6 किमी दूर तुर्रा नाले में क्यो मिलाया जा रहा है। नगर विधायक ने पूछा कि जलनिगम ने आजाद नगर पंचपेडवा में जमीन में फटी हुई अधोमानक पाइप डाल दी। किन कारणों से आज तक दोषी अभियंता दण्डित नहीं हुए और उन्हें क्यों बचाया जा रहा है ? इस बात की क्या गारंटी है कि जलनिगम ने शेष पाइप अच्छी डाली है ,क्योंकि पाइप डालने वाले अभियंता और ठेकेदार तो वंही हैं।

एक तो चोरी और ऊपर से सीनाजोरी

नगर विधायक ने कहा कि अधिकारियों की ऐसी चोरी और सीनाजोरी तो हमने पहली बार देखी है । जब लापरवाही और भ्रष्टाचार उजागर हो गया तो धमकी देकर हडताल पर चले गये । हम नागरिकों के प्रतिनिधि हैं और हर गलत काम का मजबूती से विरोध करेंगे और उसे ठीक भी करवाने के लिए हर स्तर तक जायेंगे। हमें नागरिकों के हित तथा भाजपा की छवि की चिन्ता है । कोई हडताल करके सरकार को ब्लैकमेल कैसे कर सकता है ? किसी परियोजना प्रबंधक को विधायक,नगर निगम,गोरखपुर विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद के खिलाफ अखबारों में बयानबाज़ी करने की छूट कैसे दी जा सकती है ? बैठक में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने आश्वस्त किया कि सबकुछ ठीक किया जाएगा और सभी उचित कार्यवाहियां अवश्य ही की जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.