Move to Jagran APP

बदमाशों ने वृद्ध को प्रणाम कर कार में बिठाया फिर लूट लिए रुपये और मोबाइल Gorakhpur News

गोरखपुर में कार सवार बदमाशों ने रिटायर अधिकारी को चाचा कहकर प्रणाम किया और कार में बैठा लिया। उसके बाद वृद्ध को धमकी देते हुए 24 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 03:06 PM (IST)
बदमाशों ने वृद्ध को प्रणाम कर कार में बिठाया फिर लूट लिए रुपये और मोबाइल Gorakhpur News
बदमाशों ने वृद्ध को प्रणाम कर कार में बिठाया फिर लूट लिए रुपये और मोबाइल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कार सवार तीन बदमाशों ने गगहा थाना क्षेत्र के भलुआन कस्बे में रिटायर ग्राम विकास अधिकारी को लिफ्ट देकर 24 हजार रुपया लूट लिया और चंवरिया गांव के पास छोड़कर फरार हो गए। यह गगहा थाना क्षेत्र के गिरधरपुर निवासी अवकाश प्राप्त ग्राम विकास अधिकारी 70 वर्षीय शेषनाथ नायक ने दोपहर में भलुआन स्टेट बैंक से 24 हजार रुपये निकाले और कौड़ीराम जाने के लिए वाहन की प्रतीक्षा करने लगे। करीब दो बजे बड़हलगंज की ओर से एक कार आई। कार सवार तीन बदमाशों ने रिटायर अधिकारी को चाचा कहकर प्रणाम किया और कौड़ीराम पहुंचाने का भरोसा देकर कार में बैठा लिया। भलुआन से आगे बढ़ते ही बदमाशों ने वृद्ध को जानमाल की धमकी देते हुए  24 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया। बदमाशों ने मोबाइल के दोनों सिम तोड़कर फेंक दिया और चंवरिया के पास वृद्ध को कार से उतारने के बाद कौड़ीराम की तरफ भाग निकले।

loksabha election banner

बदमाशों के भागने के बाद वृद्ध ने राहगीरों से मदद मांगी

बदमाशों के भाग जाने के बाद रिटायर अधिकारी ने राहगीरों से गुलार लगाई। उन्‍होंने बताया कि कार सवारों उनके साथ किस तरह लूट की और किस तरफ भाग गए। राहगीरों ने उनकी मदद की। वह गगहा थाने पहुंचे और उन्‍होंने लिखित तहरीर दी। गगहा थानाध्यक्ष जगत नारायण सिंह ने बताया कि बदमाशों के खिलाफ लूट की धारा में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

रिटायर अधिकारी के साथ की एक घंटे बदसलूकी

कार सवार बदमाशों ने रिटायर ग्राम विकास अधिकारी शेषनाथ नायक के साथ एक घंटे तक बदसलूकी की। लिफ्ट देने के बाद बदमाशों ने वृद्ध को सीट के नीचे दबा दिया। गोली मारने की धमकी देते हुए अपशब्द भी बोला। दोनों ने उनके मोबाइल का सिम तोडऩे के बाद मोबाइल वृद्ध को वापस कर दिया। धमकाया कि पुलिस को जानकारी देने पर हत्या कर देंगे। 

10 हजार का इनामी सामूहिक दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

उधर, गोरखनाथ पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार किया। वह तीन माह से फरार चल रहा था, उसके ऊपर 10 हजार रुपये का इनाम था। मुख्य आरोपित को पुलिस ने पहले ही जेल भेज दिया था। वारदात में शामिल तीसरा युवक फरार है। जुलाई में गोरखनाथ क्षेत्र की रहने वाली युवती को बंधक बनाकर मोहल्ले के तीन युवकों ने दुष्कर्म किया था। पीडि़त की शिकायत पर गोरखनाथ पुलिस ने राजकुमार यादव, छोटू उर्फ रवि और शिवम दूबे के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, छेड़खानी और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया था। राजकुमार को पुलिस ने घटना के अगले दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दो आरोपित फरार थे। गुरुवार की गोरखनाथ पुलिस ने बरगदवा के पास छोटू उर्फ रवि को गिरफ्तार किया। तीसरे आरोपित शिवम दूबे का पता नहीं चला पाया है। वह किराए पर कमरा लेकर रहता था। प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ चंद्रभान सिंह ने बताया कि शिवम के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.