गोरखपुर, जेएनएन। माता-पिता से बगावत कर साढ़े तीन साल पहले प्रेमी से शादी करना युवती को भारी पड़ गया। गभर्वती होने पर प्रेमी ने युवती का साथ छोड़ दिया। मायके के लोगों ने भी पनाह नहीं दी। हर तरफ से निराश गर्भवती युवती सोमवार को मदद के लिए भटहट पुलिस चौकी पर पहुंच गई। 

धक्‍के मारकर घर से निकाला

चौकी प्रभारी को युवती ने आपबीती सुनाई। कहा कि वह महराजगंज जिले के घुघुली थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी है। करीब साढ़े तीन वर्ष पहले माता-पिता की इ'छा के विपरीत पनियरा क्षेत्र के एक गांव के युवक व गल्ला कारोबारी से प्रेम विवाह कर लिया और भटहट चौकी के समीप पिपराइच क्षेत्र के एक गांव में किराये का मकान लेकर प्रेमी के साथ पत्नी की तरह रहने लगी। गुलरिहा क्षेत्र में प्रेमी संग गल्ले के कारोबार में हाथ बंटाने लगी। तीन माह पहले गर्भ ठहरने पर प्रेमी ने दूरी बना ली और कहा कि हमारा पिंड छोड़कर भाग जाओ। मना करने पर उसने धक्के मारकर घर से निकाल दिया।

भटहट चौकी प्रभारी ने गर्भवती युवती की मदद से मना कर दिया। कहा कि तुम अपनी फरियाद लेकर पिपराइच थाने पर जाओ और केस दर्ज कराओ? क्योंकि तुम्हारा प्रेमी पिपराइच क्षेत्र में रहता है और तुम्हें पिपराइच स्थित कमरे से बाहर निकाला है। गर्भवती युवती ने चौकी प्रभारी से घंटों मदद की गुहार लगाई। खूब रोई व गिड़गिड़ाई पर प्रभारी ने उसकी मदद नहीं की।

स्नान कर रही छात्रा का युवक ने बनाया वीडियो

गोरखपुर के खोराबार इलाके में सोमवार को दिन में स्नान कर रही 12वीं की छात्रा का उसके पड़ोसी युवक ने वीडियो बना लिया। छात्रा के विरोध करने पर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपित फरार हो गया। 112 नंबर पर सूचना देने पर कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। छात्रा के घर के एक हिस्से में टाट से घेरकर स्नान करने लिए बाथरूम का शक्ल दे दिया गया है। यह घेरा ऊपर से पूरी तरह से खुला हुआ है। दिन में 11 बजे के आसपास छात्रा स्नान कर रही थी। उस समय वह घर में अकेली थी। पड़ोस का युवक छात्रा के घर के बगल में स्थित अद्र्धनिर्मित घर की दीवार की पर चढ़कर उसका वीडियो बनाने लगा। कुछ देर बाद छात्रा की उस पर नजर गई तो उसने विरोध किया।

इस पर छात्रा को धमकी देते हुए युवक फरार हो गया। थोड़ी देर बाद भाई के घर आने पर छात्रा ने इस बारे में उसे बताया। भाई ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) से पहुंचे पुलिस वाले युवक को हिरासत में लेकर थाने चले गए। देर शाम छात्रा की मां ने थाने पहुंचकर इस संबंध में तहरीर दी। उन्होंने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की बजाय मामले में समझौता कर लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस