गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले में ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा किशुनपुर के टोला सोबड़ा में नेपाल की सीामा के पास से सशस्त्र सीमा बल और पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान घर में छिपाकर रखा 10 किलो 370 ग्राम चरस के साथ एक युवती को गिरफ्तार किया है।

घर में छिपाकर रखी गई थी चरस की खबर

15 अक्‍टूबर की शाम सशस्त्र सीमा बल व पुलिस की संयुक्त टीम ने कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा किशुनपुर के टोला सोबडा निवासी सदानंद भारती के घर छापेमारी की। टीम की कार्रवाई से वहां अफरा-तफरी मच गई। तलाशी के दौरान घर में छिपाकर कर रखा 10 किलोमीटर 370 ग्राम चरस बरामद किया गया।

घर में मौजूद युवती को किया गया गिरफ्तार

घर में मौजूद पूजा भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर 8/22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस युवती से पूछताछ कर यह जानने में जुटी है कि वह चरस कहां से प्राप्त की और इसे कहां पहुंचाने की योजना थी।

एसएसबी के उपनिरीक्षक के नेतृत्‍व में हुई कार्रवाई

छापेमारी की कार्रवाई एसएसबी उपनिरीक्षक आशीष शर्मा के नेतृत्‍व में हुई। टीम में एसएसबी के हेड कांस्टेबल राकेश ढाकाड, कांस्टेबल बुद्धा सिंह, उमेश कुमार, धन लक्ष्मी, सीता यादव, ठूठीबारी कोतवाली के इंस्‍पेक्‍टर संजय दुबे, उपनिरीक्षक भगवान बक्स सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील यादव, प्रभाकर सिंह, मनोहर सिंह, विक्रम सिंह, कांस्टेबल पुजारी तिवारी, पुजारी पटेल सहित आदि मौजूद रहे।

मालगाडी की चपेट में आने से युवक की मौत 

गोरखपुर-गोंडा ब्राड लाइन के बृजमनगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम 7.38 मिनट पर फरेंदा से गोंडा की तरफ जा रही मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत हो गई। शव की पहचान नहीं हो सकी है। शव स्टेशन के पास पटरी पर पड़ा है। स्टेशन मास्टर केपी सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में जीआरपी आंनदनगर व उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi