Move to Jagran APP

पति ने ही की थी पत्‍नी की हत्‍या, बच्‍चे को भी गला घोंटकर मार डाला, जानें-क्‍या था असली कारण Gorakhpur News

पिता ने तहरीर में लिखा है कि मेरी पुत्री मंजू और उसके पुत्र शिवांग की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया था। हत्‍या में पति जितेंद्र और उसके भाई-बहन मां और पिता शामिल हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 07:00 PM (IST)
पति ने ही की थी पत्‍नी की हत्‍या, बच्‍चे को भी गला घोंटकर मार डाला, जानें-क्‍या था असली कारण Gorakhpur News
पति ने ही की थी पत्‍नी की हत्‍या, बच्‍चे को भी गला घोंटकर मार डाला, जानें-क्‍या था असली कारण Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। संतकबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के निहैला गांव निवासी जितेंद्र की पत्‍नी मंजू और बेटे शिवांग की हत्‍या का राजफाश हो गया है। किसी और ने नहीं अपितु जितेंद्र ने ही अपनी पत्‍नी मंजू और पुत्र शिवांग की हत्‍या कर शव नदी में फेंक दिया था। दोनो के शव दो थानाक्षेत्र में बरामद हुए थे।

loksabha election banner

अवैध संबंधों में बाधक थी पत्‍नी

बताते हैं कि अवैध संबंध में बाधक बनी पत्‍नी को रास्‍ते से हटाने के लिए जितेन्‍द्र ने परिजनों के साथ मिलकर यह खतरनाक कदम उठाया था। मृतका मंजू के पिता गोला थाना क्षेत्र के पतरा गांव निवासी सुदर्शन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुर्दशन ने तहरीर में लिखा है कि मेरी पुत्री मंजू और उसके पुत्र शिवांग की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया था। हत्‍या में पति जितेंद्र और उसके भाई-बहन, मां और पिता शामिल हैं।

दो थानाक्षेत्र से बरामद हुए थे मां-और बेटे के शव

प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 अगस्त को बेलघाट थाना क्षेत्र में नदी के किनारे एक बच्चे का शव और सिकरीगंज थाना क्षेत्र में भी नदी के किनारे एक महिला का शव मिला था। जब पुलिस ने शिनाख्त कराया तो संतकबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के निहैला गांव निवासी जितेंद्र की पत्‍नी मंजू और बेटे शिवांग के रूप में हुई। यह किसी और ने नहीं, अपितु मृतका के पिता गोला थाना क्षेत्र के पतरा गांव निवासी सुदर्शन ने शिनाख्‍त की। उन्‍होंने बताया कि पुत्री मंजू की शादी संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के निहैला ग्राम निवासी जितेंद्र के साथ हुई थी।

अवैध संबंधों को लेकर होता था विवाद

जितेंद्र का किसी महिला से अवैध संबंध था। इससे मंजू और जितेंद्र में आए दिन विवाद होता था। इस विवाद में परिवार के लोग जितेंद्र के साथ रहते थे। इसी वजह से जितेंद्र और उसके परिवार वालों ने मां और बेटे की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया। सुदर्शन ने बताया कि बेटी मंजू अब मायके आती थी, तब अपने पति जितेंद्र की चाल-चल को अक्‍सर शिकायत करती रहती थी। वह बताती थी कि गांव के ही किसी महिला से उसका अवैध संबंध है। बावजूद इसके बेटी को समझाया जाता रहा। पुलिस ने सुदर्शन की तहरीर पर धनघटा थाने के निहैला निवासी जितेंद्र, उसके भाई श्याम, बहन सोनिया, मां सुदामी देवी और पिता राजेंद्र के विरुद्ध 19 सितंबर को मुकदमा पंजीकृत किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.