Move to Jagran APP

जिसे बेटी की तरह पाला, उसी ने लगाया दुष्‍कर्म आरोप- आहत पूर्व फौजी ने खाया जहर

पूर्व फौजी से 40 लाख रुपये ऐंठने के लिए पिता चाचा व अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती ने दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की साजिश रची। आहत फौजी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 10:05 AM (IST)
जिसे बेटी की तरह पाला, उसी ने लगाया दुष्‍कर्म आरोप- आहत पूर्व फौजी ने खाया जहर
जिसे बेटी की तरह पाला, उसी ने लगाया दुष्‍कर्म आरोप- आहत पूर्व फौजी ने खाया जहर

गोरखपुर, जेएनएन। बचपन से ही मां की मौत के बाद पूर्व फौजी ने जिसे बेटी की तरह लालन-पालन कर बड़ा किया, उसी ने उनके चरित्र पर आरोप लगा दिया। पुलिस ने उसके आरोपों की छानबीन की तो पता चला कि पूर्व फौजी से 40 लाख रुपये ऐंठने के लिए पिता, चाचा, व अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती ने उनको दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की साजिश रची थी। इससे आहत पूर्व फौजी ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। उनके बेटे की तहरीर पर गगहा पुलिस ने इस मामले में छह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर युवती और उसकी मौसी को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

गगहा क्षेत्र के अतायर निवासी अखिलेश फौज से सेवानिवृत्त हैं। उनकी शादी मऊ जिले में कोपागंज के सहरोज निवासी सुधीर राय की बहन से हुई है। सुधीर राय की पत्नी की काफी पहले मौत हो गई थी।  उस सयम उनकी एक बेटी थी। बाद में सुधीर के दूसरी शादी कर लेने पर पहली पत्नी की बेटी अनामिका को पालने के लिए अखिलेश राय अपने घर ले आए। उसे बेटी की तरह पाल-पोस कर बड़ा किया। बीते 30 मार्च को अनामिका ने सौ नंबर पर फोन कर फूफा अखिलेश राय पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा दिया।

हालांकि पुलिस की पूछताछ में अनामिका ने पूर्व फौजी से 40 लाख रुपये ऐंठने के लिए पिता सुधीर राय, चाचा मंटू राय, भाई अमन राय, मौसी रानी राय तथा मरदह, गाजीपुर निवासी रिश्तेदार शेषनाथ राय और अपने प्रेमी के साथ मिलकर साजिश के तहत दुष्कर्म का आरोप लगाने की बात कबूल की। इस बीच दो मार्च को अनामिका के पिता, चाचा, मौसी व भाई उनके घर आ गए और रुपये न देने पर उन पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने लगे। पूर्व फौजी के पुत्र अभिषेक के मुताबिक इससे परेशान होकर पिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। बेटे अभिषेक की तहरीर पर पुलिस ने अनामिका व उसके रिश्तेदारों पर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने, ब्लैकमेल करने तथा आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.