गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के नेता राधेश्याम सिंह की फेसबुक आइडी हैक कर उनके 50 मित्रों से एक जालसाज ने रुपये की मांग की है। इससे परेशान मंत्री ने अज्ञात जालसाज के खिलाफ शुक्रवार को गुलरिहा थाना व साइबर सेल में तहरीर दी।

मित्रों ने पूछा, तब हुई जानकारी

महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना अंतर्गत ग्राम राजपुर के मूल निवासी व भाजपा के वरिष्ठ नेता ने तहरीर में लिखा है कि शुक्रवार को लगभग 50  मित्रों ने फोन कर पूछा कि रुपये कहां पहुंचाने हैं तब पता चला कि हमारी फेसबुक आइडी हैक की गई है। हालांकि सत्यता यह है कि हमने किसी भी मित्र, रिश्तेदार या शुभचिंतक से पैसे की मांग नहीं की है। पैसा देने की पेशकश करने वाले दिल्ली, राजस्थान, लखनऊ, गोरखपुर के प्रत्येक मित्र से जालसाज ने 10 से 15 हजार रुपये की मांग की है। हमने मित्रों को समझाया भी कि किसी के बहकावे में आकर पैसा न भेजें। मंत्री ने आरोपित का नाम मान सिंह बताया और कार्रवाई की मांग की।

शीघ्र होगी गिरफ्तारी

एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त ने कहा है कि भाजपा नेता की फेसबुक आइडी हैक कर पैसे मांगने वाले जालसाज के खिलाफ आइटी एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश गुलरिहा थानेदार व साइबर सेल को दिया है। शीघ्र ही आरोपित की गिरफ्तारी हो जाएगी।

चिकित्सक की भी फेसबुक आइडी हैक

उधर बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बे के रामरती हास्पिटल के सर्जन डा. एचएन सिंह की फेसबुक आइडी हैंक कर जालसाज ने उनके मित्रों से अपने एकाउंट में रुपये मांगा है। सूचना मिलने पर चिकित्सक ने पुलिस को तहरीर दे दी है। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने कहा है कि शुक्रवार को हमारे कुछ मित्रों ने फोन कर मेरे फेसबुक आइडी द्वारा रुपये मांगने की सूचना दी। भेजे गए व्हाट्सअप के स्क्रीन शाट से पता चला कि राजेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति ने आइडी हैककर अपने अकाउंट नं 918504900682 व पेटीएम 0123656 में धन मांगा है। इस संबंध कोतवाल रामाज्ञा सिंह ने कहा कि मामले में कार्रवाई की जाएगी। जल्‍द ही जालसाज गिरफ्त में होगा। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस