Move to Jagran APP

बहू ने अपने प्रेमी से कराई थी सास की हत्या, एक ग‍िरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर की भानमती की हत्या का खजनी पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में एक आरोपित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार भानमती की बहू ने ही प्रेमी के साथ मिलकर उनकी हत्या कराई थी। बहू की अभी तलाश चल रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 10:38 AM (IST)
बहू ने अपने प्रेमी से कराई थी सास की हत्या, एक ग‍िरफ्तार Gorakhpur News
गोरखपुर में बहू से अपने प्रेमी के साथ म‍िलकर सास की हत्‍या करवा दी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गीडा इलाके के बाघागाड़ा निवासी मुलधारी की पत्नी भानमती की हत्या का खजनी पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में एक आरोपित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की माने तो भानमती की बहू ने ही प्रेमी के साथ मिलकर उनकी हत्या कराई थी। बहू की अभी तलाश चल रही है।

loksabha election banner

यह है मामला

परिवार का भरण-पोषण करने के लिए भानमती, बाघागाड़ा में सब्जी की दुकान लगाती थीं। बीते 22 जून को वह सब्जी बेचने गई थीं। तभी से घर नहीं लौटीं। परिवार के लोग उनकी तलाश कर रहे थे। इसी बीच 23 जून की शाम को उन्हें खजनी इलाके के तालनवर में कुड़ई माता स्थान के पास आमी नदी में वृद्धा का शव मिलने सूचना मिली। बाद में भानमती के परिवार के लोगों ने मौके पर पहुंचकर उनकी पहचान की। सिर के पिछले हिस्से में चोट के गंभीर निशान मिले थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि सिर के पीछे किसी चीज से प्रहार कर उनकी हत्या की गई है।

फरार बहू को तलाश रही पुल‍िस

मृतका के पति ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में उन्होंने बहू सोनमती और गीडा क्षेत्र के जीतपुर निवासी उसके प्रेमी गोविंद पर हत्या करने की आशंका जताई थी। पुलिस की तफ्तीश में उनकी आशंका सच साबित हुई। हत्या के मुकदमे में दोनों को अभियुक्त बनाने के साथ ही खजनी पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने गोविंद को खजनी इलाके में बरडाड़ बाजार से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद कर लिया गया। इंसपेक्टर खजनी अजय कुमार मौर्य ने बताया कि घटना के बाद से ही मृतका की बहू फरार चल रही है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, पति हिरासत में

पिपराइच क्षेत्र के पतरा गांव निवासी अंबरीश मिश्र की पत्नी अंकिता की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। दोपहर में कमरे के अंदर उनका शव मिला। ससुराल के लोग इसे खुदकुशी की घटना बता रहे हैं, लेकिन वे इसकी कोई वजह नहीं बता पा रहे। उधर मायके के लोगों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए अंकिता की हत्या करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने तहरीर भी दी है। मृतका के पति को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

यह है मामला : पतरा निवासी गोपाल मिश्र के पुत्र अंबरीश और अहिरौली, कुशीनगर के कुसम्हां गांव निवासी मनोज पांडेय की बेटी अंकिता की शादी बीते 30 जून को हुई थी। ससुराल के लोगों के मुताबिक घटना के समय अंबरीश, भाई के साथ कहीं गए हुए थे। बच्‍चे बाहर खेल रहे थे। घर में अंकिता और उनकी जेठानी ही थीं। दोपहर में आराम करने की बात कहकर अंकिता अपने कमरे में चली गईं। कुछ देर बाद जेठानी उन्हें बुलाने गईं तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला। उनके शोर मचाने पर एकत्र हुए लोगों ने किसी तरह से दरवाजा खोला तो कमरे में छत के कुंडे से लटक रहा अंकिता का शव मिला।

पति सहित परिवार के अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर

घटना की जानकारी होने के कुछ देर बाद आए मायके के लोगों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए उनकी हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने मृतका के पति सहित परिवार के अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। पिपराइच थानेदार सूर्यभान सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.