Move to Jagran APP

गोरखपुर में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से हुई लूट में महराजगंज के बदमाशों पर शक Gorakhpur News

गुलरिहा के जंगल सेमरा निवासी मोहम्मद कयूम जंगल माघी चौराहे पर ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। सोमवार की सुबह नौ बजे असलहा सटाकर तीन बदमाशों ने दो लाख रुपए लूट लिए। पुलिस को महराजगंज के लूटेरों पर शक है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 06:41 PM (IST)
गोरखपुर में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से हुई लूट में महराजगंज के बदमाशों पर शक Gorakhpur News
लुटेरों के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। ग्राहक सेवा केंद्र संचालक मोहम्मद कयूम ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का केस दर्ज कराया है। घटना का पर्दाफाश करने के लिए एसएसपी ने चार अलग-अलग टीम बनाई है।पूछताछ के लिए छह संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस को महराजगंज जिले के रहने वाले बदमाशों पर भी संदेह है। इसकी वजह एक सप्ताह के भीतर महराजगंज बार्डर से सटे थानाक्षेत्र में लूट की दो वारदात का होना है। हाल के दिनों जेल से छूटे पेशेवर लुटेरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बदमाशों ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया उससे यही लग रहा है कि उन्हें कयूम की पूरी गतिविधि मालूम थी। इसलिए ग्राहक सेवा केंद्र खुलने के कुछ देर बाद ही वह पहुंच गए। बदमाशों को यह भी मालूम था कि सोमवार को कयूम के पास ज्यादा रुपये होते हैं। एडीजी के निर्देश पर महराजगंज पुलिस भी छानबीन कर रही है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल चल रही है।

यह है मामला

गुलरिहा के जंगल सेमरा निवासी मोहम्मद कयूम जंगल माघी चौराहे पर ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। सोमवार की सुबह नौ बजे असलहा सटाकर तीन बदमाशों ने दो लाख रुपए लूट लिए। दुकान में लगे सीसी कैमरे में बदमाशों की करतूत कैद हो गई। जिसके जरिए पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

मुठभेड़ में घायल हिस्ट्रीशीटर जेल गया

कार्मल रोड पर सोमवार की रात मुठभेड़ में घायल हुए हिस्ट्रीशीटर चंदन चौहान को कैंट पुलिस ने दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया। पूछताछ करने पर पता चला कि फरार हुए बदमाश राज चौहान व अंकुश गुलरिहा, हरिसेवकुपर के रहने वाले हैं। जिनकी सरगर्मी से तलाश चल रही है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर सिंह ने कैंट थाने में पकड़े गए बदमाश चंदन चौहान और फरार हुए उसके साथियों के खिलाफ देर रात हत्या की कोशिश, आर्म्‍स एक्ट का केस दर्ज कराया। पूछताछ करने पर पता चला कि चंदन, राज व अंकुश चौहान कोतवाली क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस पहुंच गई।जिसे देखकर वे भागने लगे।एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि अंकुश व राज भी शातिर बदमाश हैं। उनके खिलाफ चोरी व लूट के केस दर्ज हैं।कैंट पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम तलाश चल रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोतवाली क्षेत्र से सोमवार की रात भाग रहे बाइक सवार बदमाशों को कैंट थानेदार सुधीर ङ्क्षसह व जटेपुर चौकी प्रभारी इत्यानंद पांडेय ने कार्मल रोड पर घेर लिया। रोकने पर बदमाशों ने पुलिस पर फायङ्क्षरग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में कोतवाली, जगरनाथपुर के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर चंदन चौहान दाहिने पैर में गोली लगने से बाइक लेकर गिर पड़ा। उसके दो साथी गुलरिहा, हरसेवकपुर नंबर दो निवासी राज चौहान व अंकुश चौहान फायरिंग करते हुए भाग फरार हो गए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.