Move to Jagran APP

नगर विधायक ने कहा-आबादी बचाने के लिए मजार और मंदिर हटेंगे Gorakhpur News

नगर विधायक ने नगर आयुक्त से खुले शब्दों में कहा कि उनकी स्पष्ट मान्यता है कि रणनीतिक रूप से धर्म-स्थलों का इस्तेमाल नालों का निर्माण रोकने के लिए किया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 12:00 PM (IST)
नगर विधायक ने कहा-आबादी बचाने के लिए मजार और मंदिर हटेंगे Gorakhpur News
नगर विधायक ने कहा-आबादी बचाने के लिए मजार और मंदिर हटेंगे Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल ने तीसरे दिन भी 11 बजे से लेकर 3 बजे तक उपस्थित रहकर हडहवा फाटक से एचएन सिंह चौराहे तक नालों की सफाई कराई तथा अतिक्रमण हटवाया। वर्षों बाद हो रही तल्लीझार सफाई और निष्पक्ष अतिक्रमण अभियान को लेकर नागरिक  काफी उत्साहित दिखे।

loksabha election banner

मौके पर उपस्थित उप नगर आयुक्त अवनींद्र सिंह ने नगर विधायक को बताया कि तीन पोकलैंड मशीन सफाई के लिए लगाए गए हैं। नगर विधायक ने इसे बहुत कम माना और निर्देशित किया कि अन्य जोंस से और पोकलैंड भेजे जाएं। तल्लीझार सफाई सुनिश्चित करने के लिए नगर विधायक ने स्वयं नालों की गहराई नपवाई और पोकलैंड से नीचे नालों के तल तक मलवा निकलवाया।

कई जगहों पर नाला ही नहीं

अवर अभियंता नवीन श्रीवास्तव ने नगर विधायक को बताया कि कुल तीन किमी लंबे नाले के पूरब तरफ 522 मीटर में नाला नहीं है लेकिन उसके लिए धन स्वीकृत है, पर उसका निर्माण नही हो रहा है। नगर विधायक ने वंहा के अवर अभियंता नर्वदेश्वर पांडेय को लापरवाही के लिए डांट लगाई और तुरंत निर्माण पूरा कराने के लिए कहा। इतना ही नहीं 118 मीटर नाला भी क्षतिग्रस्त है और अवर अभियंता नर्वदेश्वर पांडेय की लापरवाही के कारण धन स्वीकृत होने के बावजूद उसे ठीक नहीं किया गया है। दोनो तरफ मिलाकर कुल सिर्फ 110 मीटर नए नाले का निर्माण किया जाना है।

आकस्मिक निधि से काम कराया जाए

नगर विधायक ने नगर आयुक्त से बात की और उन्हें निर्देशित किया कि 15 लाख के लिए 14वें वित्त आयोग के लिए धन का इंतजार करने की क्या जरूरत है? नगर आयुक्त आकस्मिक निधि से दोनों काम करा दें। इसी पश्चिम तरफ का नाला क्षतिग्रस्त है ,जिसमें 25 लाख की लागत आएगी। इसलिए बोर्ड फंड से यह काम कराया जा सकता है।

मंदिर और मजार हटाएं जाएं

एल्यूमिनियम फैक्ट्री के सामने क्रास नाला तोड़कर उसे बनाना है। दोनो के लिए कुल 15 लाख रुपये का खर्च है। नये नाले पर एक मंदिर और एक मजार बनाकर उसमें अवरोध उपस्थित कर दिया गया है। नगर विधायक ने नगर आयुक्त से खुले शब्दों में कहा कि उनकी स्पष्ट मान्यता है कि रणनीतिक रूप से धर्म-स्थलों का इस्तेमाल नालों का निर्माण रोकने के लिए किया गया है, इससे अधिक धर्म का अपमान किसी और तरीके से नहीं किया जा सकता है। वह पूरी जिम्मेदारी के साथ कहते हैं नाले के निर्माण को पूरा करने और 70 हजार नागरिकों का जीवन बेहतर बनाने के लिए मंदिर और मजार दोनो ही स्थलों को एक साथ हटा दिया जाए।

निष्‍पक्ष काम के लिए विधायक का हुआ स्‍वागत

स्थानीय पार्षद आकाश चौहान ने नगर विधायक का माल्यार्पण करके स्वागत किया और हर तरह की निष्पक्ष कार्यवाही का समर्थन किया। नगर विधायक के साथ मण्डल अध्यक्ष अजय मणि त्रिपाठी,पूर्व मण्डल अध्यक्ष रमेश चन्द्र गुप्त,वरिष्ठ भाजपा नेता अन्नपूर्णा शुक्ल,पूर्व पार्षद बांके तिवारी तथा राजकुमार यादव,प्रेम नरायण सिंह, मुरली धर पाण्डेय,सतीश सिंह,नागेन्द्र नाथ मिश्र , रंजन श्रीवास्तव,दीपेन्द्र शुक्ल,शरद चौधरी,शिवशंकर सिंह ,गौतम नायक, राजेश यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.