Move to Jagran APP

गोरखपुर के स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति अब डूडा करेगा Gorakhpur News

मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डा. श्रीकांत तिवारी का कहना है कि सेवा प्रदाता कंपनी के रूप में डूडा का चयन हुआ है। अब डूडा कर्मचारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकालेगा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 04:32 PM (IST)
गोरखपुर के स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति अब डूडा करेगा Gorakhpur News
गोरखपुर के स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति अब डूडा करेगा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मियों की नियुक्ति के लिए जिला स्वास्थ्य समिति ने सेवा प्रदाता कंपनी के रूप में डूडा का चयन किया है। अब डूडा कर्मचारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकालेगा, इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करेंगे, फिर साक्षात्कार के जरिये उनका चयन किया जाएगा।

loksabha election banner

30 नवंबर को समाप्‍त हो रही संविदा कर्मियों की सेवा

इसी माह कर्मचारियों की नियुक्ति भी होनी थी, जो अब संभव नहीं दिख रही है। क्योंकि यदि डूडा विज्ञापन भी निकालेगा तो प्रक्रिया पूरी करने में कम से कम 10 दिन का समय लगेगा, जबकि समय सिर्फ दो दिन बचा है। संविदा कर्मियों की सेवा 30 नवंबर को समाप्त हो रही है। यूपी एचएसएसपी परियोजना के अंतर्गत टी एंड एम कंपनी के जरिये नवंबर 2015 में संविदा कर्मियों की नियुक्ति की गई थी। गत 30 मार्च को परियोजना बंद हो गई। संविदा कर्मचारियों ने आंदोलन किया तो उन्हें छह माह का एक्सटेंशन दिया गया। सरकार ने एनएचएम के अंतर्गत उनके वेतन का बजट भेज दिया। उनकी सेवा पुन: 30 सितंबर को समाप्त हो रही थी लेकिन एक-एक माह का एक्सटेंशन करते हुए अब सेवा 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। 30 नंवबर के बाद यदि कर्मचारियों की सेवा अवधि नहीं बढ़ाई गई तो जिला अस्पताल की व्यवस्था लड़खड़ा जाएगी, क्योंकि नए संविदा कर्मियों की नियुक्ति में कम से कम 10 दिन का समय लग सकता है।

सेवा प्रदाता कंपनी के रूप में डूडा का चयन

इस संबंध में मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डा. श्रीकांत तिवारी का कहना है कि सेवा प्रदाता कंपनी के रूप में डूडा का चयन हुआ है। 30 नवंबर तक संविदा कर्मियों का चयन संभव नहीं दिख रहा है, इसलिए कार्य कर रहे कर्मियों की सेवा अवधि बढ़ाने के लिए शासन से अनुरोध किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.