गोरखपुर : महराजगंज के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र की एक ग्राम सभा में संप्रदाय विशेष के ग्राम प्रधान ने घर में घुस कर पिछड़ी जाति की इंटर की 16 वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म किया और फरार हो गया। पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने छात्रा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी में भर्ती कराया। डाक्टर ने छात्रा की हालत गंभीर बताई है। नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म की खबर सुनकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्राम प्रधान का मकान घेर लिया।

घटना के बाद से गांव में तनाव को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। एएसपी के नेतृत्व में सीओ निचलौल रणविजय सिंह, सोनौली कोतवाल बिहागड़ सिंह, थानाध्यक्ष पुरंदरपुर आरके सिंह, कोल्हुई थानाध्यक्ष उपेंद्र मिश्र, फरेंदा सत्येंद्र सिंह, बृजमनगंज ज्ञानेंद्र राय कैंप कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पिछड़ी जाति की छात्रा के माता-पिता शाम को गाव में स्थित एक मागलिक समारोह में चले गए। छात्रा को घर में अकेली देख मनबढ़ प्रधान अख्तर की नियति खराब हो गई और वह घर में घुस गया। प्रधान ने छात्रा को पटक दिया और जान से मारने की धमकी देकर जबरन दुष्कर्म किया। रोती-बिलखती दर्द से कराहती छात्रा किसी तरह घर से बाहर आई और पड़ोस की एक महिला को आपबीती बताई। महिला के शोर मचाने पर परिजन व गाव के लोग लाठी-डंडा लेकर निकल पड़े और आरोपित प्रधान अख्तर के मकान को घेर लिया।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिलते ही पाच थानों की फोर्स के साथ पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह, एएसपी आशुतोष शुक्ल, सीओ गौरव तिवारी मौके पर पहुंच गए। आरोपित प्रधान की अतिशीघ्र गिरफ्तारी का भरोसा दिला कर ग्रामीणों को शात कराया। एसपी व एएसपी ने घटनास्थल के निरीक्षण के बाद पुरंदरपुर थाने में पीड़िता की मा की तहरीर पर आरोपित ग्राम प्रधान अख्तर के खिलाफ दुघ्कर्म व पास्को एक्ट में केस दर्ज कराया और गिरफ्तारी के लिए पाच टीम गठित की। पुलिस की टीमों ने प्रधान के चार ठिकानों पर छापा मारा और रात में आठ बजे आरोपित प्रधान अख्तर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि हालात नियंत्रण में हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप