गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर जिले बेलघाट क्षेत्र स्थित एसआरएस मोटिवेशन पब्लिक स्कूल धुरियाडीह के एक शिक्षक पर कक्षा 12 की छात्रा ने कई बार छेड़खानी व अश्लील इशारे करने का आरोप लगाया। शिकायत के बाद प्रबंधक की ओर से कार्रवाई न करने पर पीडि़ता अपने मामा के साथ बेलघाट थाने पर पहुंची और शिक्षक के खिलाफ नामजद तहरीर दी। इसके बाद शिक्षक अश्विनी गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

प्रैक्टिकल में कम नंबर देने की धमकी दी

तहरीर में पीडि़ता ने स्कूल के शिक्षक अश्वनी गुप्त पर पिछले दो सप्ताह से लगातार छेड़खानी व अश्लील इशारे करने का आरोप लगाया। कहा कि इसकी शिकायत प्रबंधक से की तो उन्होंने प्रैक्टिकल में कम नंबर देने की धमकी दी। मामा ने भी प्रबंधक से शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो प्रबंधक ने फटकार लगाई। वहीं शिक्षक ने मामला के साथ अभद्रता की।

पुलिस ने बनाया समझौता करने का दबाव

बता दें कि छात्रा अपने ननिहाल में रहती है और धुरियाडीह स्थित स्कूल में पढ़ती है। छात्रा ने कहा कि तहरीर देने के बाद भी केस दर्ज नहीं किया गया। बेलघाट पुलिस शिक्षक से समझौता करने के लिए दबाव बना रही है। बेलघाट थानाध्यक्ष ने कहा कि तहरीर मिली है। आरोपों की जांच में पुष्टि होने के बाद विद्यालय के प्रबंधक रामप्रताप यादव ने छात्रा के आरोप को गलत बताया। कहा कि छात्रा को प्रैक्टिकल में कम नंबर देने की धमकी नहीं दी।

शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी व पाक्सो एक्ट में केस

शिक्षक अश्वनी के खिलाफ बेलघाट थाने में छेड़खानी, मारपीट, जान से मारने की धमकी व पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है। फरार शिक्षक की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी थानाध्यक्ष बेलघाट को सौंपी गई है। यह जानकारी सीओ गोला सतीश चंद्र शुक्ल ने दी।

प्रबंधक के खिलाफ होगी विधिक कार्रवाई  : बीईओ

एसआरएस मोटिवेशन पब्लिक स्कूल धुरियाडीह को इंटर की मान्यता नहीं दी गई है। बिना मान्यता इंटर तक कक्षाएं चलाने वाले प्रबंधक को अभी हाल ही में नोटिस जारी किया था पर उन्होंने कक्षाओं का संचलन बंद नहीं किया। अब प्रबंधक के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। - उदयभान कुशवाहा, खंड शिक्षा अधिकारी, बेलघाट।

अधेड़ ने बच्‍ची से की छेडख़ानी

उधर, एक अन्‍य घटना में गोरखपुर महानगर के शाहमारूफ में अधेड़ ने आठ वर्षीय ब'ची से छेड़खानी कर दी। बच्‍ची ने शोर मचाया तो परिजनों ने आरोपित को पकड़कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। बच्‍ची रविवार रात नौ बजे के करीब दरवाजे पर बैठी थी। आरोप है कि अकेला पाकर मोहल्ले का शौकत अली उसके साथ छेड़खानी करने लगा। बच्‍ची शोर मचाने लगी तो परिजन वहां पहुंच गए और शौकत को पकड़ लिया। नखास चौकी प्रभारी अवधेश मिश्र ने बताया कि परिजनों ने शौकत के खिलाफ छेड़खानी और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।  सोमवार सुबह उसे कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस