Move to Jagran APP

गोरखपुर में टैक्स चोरों ने निकाला रास्ता, स्टेशन पहुंचने से पहले उतरने लगे माल

गोरखपुर में टैक्स चोरों ने बचने के लिए रास्ता निकाल लिया है। स्टेशन से पहुचने से पहले ही गाड़ी से वह अपना माल उतार ले रहे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 10:27 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:08 AM (IST)
गोरखपुर में टैक्स चोरों ने निकाला रास्ता, स्टेशन पहुंचने से पहले उतरने लगे माल
गोरखपुर में टैक्स चोरों ने निकाला रास्ता, स्टेशन पहुंचने से पहले उतरने लगे माल
गोरखपुर, जेएनएन। होली में ज्यादा रुपये कमाने को परेशान दलालों ने वाणिज्य कर विभाग की स्टेशन पर सख्ती का काट तलाश ली है। अब वे स्टेशन पहुंचने से पहले ही माल उतारना शुरू कर दिए हैं। ठेले पर लादकर माल शहर में भेजा जा रहा है। वाणिज्य कर विभाग के अफसर स्टेशन के बाहर सड़क पर बिना कर आए माल का इंतजार करते रह जा रहे हैं। होली से पहले दिल्ली, कोलकाता, पंजाब समेत अन्य शहरों से भारी मात्रा में बिना टैक्स आया माल शहर में खपाया जा रहा है।
दिल्ली में बैठा दलाल नेटवर्क माल को सकुशल दुकानों तक पहुंचाने का ठेका लेता है और काम में जुट जाता है। रात में ले जा रहे माल दलाल यदि किसी कारण स्टेशन से बाहर माल नहीं निकाल पा रहे हैं तो उसे प्लेटफार्म पर छोड़कर रात होने का इंतजार कर रह हैं। रात में ठेले और लोडरों पर माल लादकर शहर में पहुंचाया जा रहा है। दूसरे जिलों का माल स्टेशन से बाहर ले आकर रात में ही भेज दिया जा रहा है। वाणिज्य कर विभाग को नहीं मिली जगह रेलवे स्टेशन पर आने वाले माल की 24 घंटे जांच के लिए वाणिज्य कर विभाग ने पिछले साल ही रेलवे प्रशासन को पत्र लिखकर चेक पोस्ट बनाने के लिए जगह मांगी थी।
इसके लिए कई बार अफसरों ने रेलवे के अफसरों से मुलाकात भी की लेकिन अब तक स्टेशन पर चेक पोस्ट के लिए जगह नहीं मिल पाई है। आता है यह माल गोरखपुर शहर में दूसरे राज्यों से कपड़े, साड़ी, रेडीमेड गारमेंट, होजरी, इलेक्ट्रॉनिक सामान, बिजली के उपकरण आदि आते हैं। मोबाइल के पा‌र्ट्स भी इन दिनों काफी कमाई का धंधा बन गए हैं। इन पा‌र्ट्स को चोरी से ले आया जा रहा है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.