गोरखपुर, जेएनएन। शासन ने रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए दो अगस्त रविवार को राखी तथा मिठाई की दुकानें खोलने का आदेश दिया है लेकिन गोरखपुर में दुकानें नहीं खुलेंगी। 

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। लोगों की सुरक्षा अधिक जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सादगी पूर्वक घर में त्योहार मनाएं। बाहर न निकलें। सुरक्षा से जुड़ी सावधानियों का पालन करें।

रक्षाबंधन की तैयारियों में जुटे अधिकारी 

जाम लगने वाले आठ प्रमुख चौराहों पर रहेगा विशेष इंतजाम

एसपी सिटी करेंगे बैठक, खाली कराया जाएगा अतिक्रमण

रक्षाबंधन पर लगने वाला जाम त्योहारी मूड को खराब न करे इसके लिए पुलिस अभी से कार्ययोजना बनाने में जुट गई है। एसपी सिटी के साथ ही एसपी ट्रैफिक ने जाम से निपटने के लिए आठ स्थानों पर यातायात और थाने की पुलिस को तैनात करने प्लान तैयार किया है। रविवार को इसको लेकर बैठक होगी।  

रक्षाबंधन के दिन नौसढ़, टीपीनगर, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, असुरन, बरगदवा, धर्मशाला और रुस्‍तमपुर में जाम लग जाता है। इस निपटने के लिए पुलिस अधिकारी अभी से जुट गए हैं। जाम लगने वाले चौराहों पर इस बार विशेष इंतजाम रहेगा। थानेदार व चौकी प्रभारी को निर्देश दिए गए है कि  चौराहे के 50 मीटर दायरे से अतिक्रमण हआ दें। इस परिधि में कोई गाड़ी खड़ा न हो।

यहां लगता है जाम

रक्षा बंधन के दिन यातायात का सबसे ज्‍यादा दबाव मोहद्दीपुर, नौसढ़ और असुरन चौराहे पर रहता है। पिछले साल सुबह से लेकर देर रात तक इन चौराहे पर लंबा जाम लगा था। स्थिति संभालने में यातायात और स्‍थानीय पुलिस के पसीने छूट गए थे। कोरोना संक्रमण के समय ऐसी स्थिति न बने अधिकारी इसकी तैयारी में जुटे हैं।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस