Move to Jagran APP

डीएम हुए सख्त, बीएसए तलब

गोरखपुर : शासन के फरमान के बाद भी परिषदीय विद्यालयों की बदहाली दूर नहीं हो रही है। सह

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 01:25 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 01:25 AM (IST)
डीएम हुए सख्त, बीएसए तलब
डीएम हुए सख्त, बीएसए तलब

गोरखपुर : शासन के फरमान के बाद भी परिषदीय विद्यालयों की बदहाली दूर नहीं हो रही है। सहजनवां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सीहापार की बदहाली को लेकर दैनिक जागरण ने 27 दिसंबर के अंक में पेज संख्या नौ पर 'बदहाल प्राथमिक विद्यालय, खुले में शौच' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर को संज्ञान लेकर डीएम ने बीएसए को तलब किया और एक सप्ताह के अंदर कमियों पर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। डीएम की सख्ती से शिक्षा विभाग में हलचल बढ़ गई है।

loksabha election banner

विद्यालयों में शिक्षकों की कमी के साथ-साथ सुविधाएं भी नहीं हैं। सहजनवां ब्लाक में आने वाले प्राथमिक विद्यालय सीहापार उत्तरी की बदहाली को लेकर दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर में विद्यालय के भवन की दशा, अनुपयोगी शौचालय सहित अनेक समस्याओं को लेकर सवाल उठाया था। खबर को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने बीएसए गोरखपुर को पत्र लिखकर जबाब-तलब किया और विद्यालय की कमियों की रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर देने का फरमान सुनाया। सहजनवां बीईओ संध्या चतुर्वेदी ने बताया कि बीएसए के माध्यम से विद्यालय में व्याप्त कमियों को लेकर जानकारी मांगी गई हैं। विभाग की तरफ से जल्द ही रिपोर्ट बना कर भेज दिया जाएगा। इसमें अन्य विभागों से भी सूचना मांगी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.