गोरखपुर, जेएनएन। तुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरुस्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि मैंने निरंतर हिंदूवादी लोगों का समर्थन किया है। कांग्रेस का कभी समर्थन नहीं किया, न ही करूंगा, न कर रहा हूं। उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370  व 35 ए खत्म करने पर काग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि वास्तव में राहुल इज पप्पू। स्‍वामी रामभद्राचार्य देवरिया जिले के भटनी क्षेत्र के जिगिना मिश्र गांव में प्रभाकर मिश्र के आवास पर सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाकर सराहनीय कार्य किया है। यह बहुत ही अच्छा कार्य हुआ। देश के माथे पर लगा कलंक का टीका मिट गया।

प्रधानमंत्री की दोनो मुलाकातें देशहित में

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। चीन के राष्ट्रपति से मुलाकात हो या अमेरिका में ट्रंप से मुलाकात। यह दोनों मुलाकात देशहित में बहुत ही सकारात्मक रहा। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कहा कि 6 दिसंबर 2019 तक कोई न कोई सकारात्मक समाधान मिल जाएगा। इसकी भविष्यवाणी मैं पहले ही कर चुका हूं। मैं उम्मीद करता हूँ कि 17 नवंबर तक कोर्ट का फैसला भी आ जाएगा।

गायों के कटने के लिए 50 फीसद तक किसान ही जिम्मेदार

गोवंशीय पशुओं के वध पर चिंता जताते हुए कहा कि इसके लिए 50 फीसद तक देश का किसान जिम्मेदार है। किसान गायों को क्यों बेच देता है? यह बहुत बड़ा अपराध है। ऐसे लोग पाप के भागी होते हैं। क्या कोई अपनी मां को बेचता है। उन्‍होंने कहा कि किसानों को ऐसे पाप से बचना चाहिए। लाख धार्मिक कार्य कर लें पर यह पाप मरते दम तक पीछा नहीं छोड़ेगा।

किसानों को त्‍याग तो करना ही पड़ेगा

उन्होंने कहा कि गायों के लिए किसानों को त्याग तो करना ही पड़ेगा। उन्होंने गोवंशीय पशुओं को लेकर योगी सरकार की तरह से उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि योगी सरकार गाय पालने के लिए किसानों को नौ सौ रुपये प्रतिमाह दे रही है। अभी तक किसी सरकार ने इस बारे में कोई पहल नहीं की थी।

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप