Move to Jagran APP

मां की डांट से क्षुब्ध बच्चे ने स्कूल में खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर

कक्षा दो का एक छात्र स्कूल में जहरीला पदार्थ खा लिया। वह अपनी मां की डांट से क्षुब्ध था। जबकि मां का कहना है कि हम तो उसे कभी डांटते ही नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 10:01 PM (IST)
मां की डांट से क्षुब्ध बच्चे ने स्कूल में खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर
मां की डांट से क्षुब्ध बच्चे ने स्कूल में खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर

गोरखपुर : देवरिया जिले के भाटपाररानी कस्बे में कक्षा दो के एक छात्र ने शुक्रवार की दोपहर स्कूल में ही जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। छात्र का कहना है कि मां की प्रताड़ना के चलते उसने जहर खाया है।

loksabha election banner

खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारीबारी नवादा निवासी राजकुमार का इकलौता बेटा अनमोल (11) कक्षा दो में पढ़ता है। वह शुक्रवार को स्कूली वाहन से विद्यालय पहुंचा। दोपहर में लंच के समय वह दोस्तों के साथ भोजन करने निकला लेकिन सभी से अलग जाकर बैठ गया। भोजन करने के बाद सभी छात्र कक्षा में पहुंचे तो कुछ ही देर बाद अनमोल भी पहुंच गया। कक्षा में पहुंचते ही बेचैनी के साथ उल्टी करने लगा। यह देख छात्रों ने शिक्षक को सूचना दी। शिक्षक ने पूछा तो उसने जहरीला पदार्थ खाने की बात कही।

विद्यालय प्रशासन ने उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। छात्र का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। विद्यालय प्रबंधक विनीत यादव ने कहा कि छात्रों ने बताया कि वह सबसे अलग बैठा था। उसने कब जहरीला पदार्थ खाया, यह कोई नहीं देख पाया। इस संबंध में भाटपाररानी थाने के प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार रवि ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना नहीं है।

छात्र बोला, मां की प्रताड़ना से उठाया यह कदम : अनमोल के पिता विदेश में नौकरी करते हैं। घर पर अनमोल, उसकी दो बहनें व उसकी मां सुमन रहती हैं। अनमोल ने बताया कि उसकी मां बहनों को बहुत प्यार करती हैं जबकि मुझे हर दिन प्रताड़ित कर पिटाई भी की जाती है, जिससे तंग आकर हमने यह कदम उठाया।

घर से लाया था जहरीला पदार्थ : छात्र अनमोल ने बताया कि मेरे यहां बैंगन बोया गया है। उसी पर छिड़काव के लिए यह दवा परिजन लाये रखे थे। उसे ही मैं अपने बैग में रखकर लाया था और दोपहर को पानी में मिलाकर पी गया।

मां बोली, हम तो डांटते भी नहीं

बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती देख मां सुमन देवी दहाड़े मार कर रो रही थीं। उनका कहना था कि वह बेटे को कभी प्रताड़ित नहीं करती है। वह छोटा है, इसलिए उसको कोई बात लग गई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.