Move to Jagran APP

गोरखपुर में कक्षा 11 के छात्र की चाकू घोंपकर हत्‍या Gorakhpur News

गोरखपुर में कक्षा 11 के छात्र को कुछ युवकों ने मंगलवार सुबह ग्राम माई धीया पोखरी स्थित रामलीला मैदान में पीटा और पेट में चाकू घोंप दिया। इससे छात्र की मौत हो गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 02:42 PM (IST)
गोरखपुर में कक्षा 11 के छात्र की चाकू घोंपकर हत्‍या Gorakhpur News
गोरखपुर में कक्षा 11 के छात्र की चाकू घोंपकर हत्‍या Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। झंगहा क्षेत्र के ग्राम ब्रह्मपुर के टोला पिपरहिया के कक्षा 11 के छात्र को कुछ युवकों ने मंगलवार सुबह ग्राम माई धीया पोखरी स्थित रामलीला मैदान में पीटा और पेट में चाकू घोंप दिया। मेडिकल कॉलेज में उसने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

मिलने के लिए बुलाया और घोंप दिया चाकू

मृतक के पिता कमलेश विश्वकर्मा ने बताया कि बेटा आशुतोष विश्वकर्मा (18) सुबह आठ बजे घर में नाश्ता कर रहा था। तभी फोन की घंटी बजी। फोन पर बात करने के बाद आशुतोष ने कहा कि दोस्त ने ग्राम माई धीया पोखरी स्थित रामलीला मैदान में मिलने के लिए बुलाया है। यह कहकर वह घर से बाइक से निकल गया। रामलीला मैदान के पास स्थित एक फर्नीचर की दुकान पर बाइक खड़ी कर पैदल ही दोस्त से मिलने चल दिया। रास्ते में युवकों ने आशुतोष को घेर लिया और पेट में चाकू मारकर दिया। गर्दन के पीछे से भी चाकू मारा गया था। चीख सुनकर पहुंचे दुकानदारों ने बताया कि चाकू मारने से छात्र की आंत बाहर निकल आई थी। घायल ने हमलावरों की संख्या तीन बताई और अचेत हो गया। परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौरीचौरा पहुंचाया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। घटनास्थल पर यह प्रतीत हो रहा था कि आशुतोष ने हमलावरों से संघर्ष किया था। हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

चप्पल व रक्तरंजित चाकू बरामद : थानाध्यक्ष

झंगहा थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर रक्तरंजित चाकू तथा एक हमलावर की चप्पल मिली है। छात्र को फोन करने वाले कथित दोस्त की तलाश की जा रही है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। आशुतोष के तीन दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

फोर्स की उपस्थिति में छात्र की अंत्येष्टि

रामलीला मैदान में दिनदहाड़े छात्र की हत्या से उपजे आक्रोश के मद्देनजर घर से लेकर घाट तक फोर्स तैनात रही। पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में मंगलवार शाम गोर्रा नदी के इटौवा घाट पर छात्र की अंत्येष्टि की गई। 

भूमि विवाद में महिला को जिंदा जलाया

उधर, चौरीचौरा के पोखरभिंडा गांव में सोमवार रात वीरेंद्र निषाद की पत्नी चंपा देवी को घर के अंदर ही जिंदा जला दिया गया। उनके भाई ने ससुर, देवर, देवरानी और देवरानी की बहन पर भूमि विवाद में उन्हें जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। उनकी तहरीर पर चारों के विरुद्ध हत्या और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने ससुर व देवर को हिरासत में ले लिया है।  चंपा (35) के पति वीरेंद्र विदेश में रहकर मजदूरी करते हैं। ब'चों के साथ वह घर रहती थीं। ससुर और देवर से उनका भूमि संबंधी विवाद चल रहा था। आरोप है कि इसी रंजिश में सोमवार रात 11 बजे के आसपास चंपा देवी को घर के अंदर टिनशेड के कमरे में जिंदा जलाकर मार दिया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो सिर और पैर का कुछ हिस्सा ही जलने से बचा था। बाकी शरीर राख हो चुका था। 

ढाई बीघा जमीन बनी विवाद की वजह

ढाई बीघा जमीन को लेकर करीब दो साल पहले चंपा देवी का ससुर और देवर से विवाद शुरू हुआ। ससुर दूधनाथ, पंजाब में रहकर एक निजी फैक्ट्री में काम करता है। करीब दो साल पहले ढाई बीघा जमीन बेचकर उसने छोटी बहू और बेटे के लिए अलग घर बनवा दिया था। घर आने पर वह छोटे बेटे और बहू के साथ ही रहता भी था। जमीन बेचने के बाद से ही चंपा का ससुर और देवर से विवाद शुरू हो गया था। इसको लेकर दीवानी न्यायालय में मुकदमा भी विचाराधीन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.