Move to Jagran APP

UP में पंचायत का फरमान, बीबी को आधी संपत्ति दें मौलाना फ‍िर करें 29 साल छोटी नाबाल‍िग छात्रा से निकाह

गोरखपुर में एक मदरसे के 45 वर्षीय मौलाना का 16 वर्षीय किशोरी से प्रेम हो गया। दोनों के संबंध की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने मौलाना को अपनी बीबी को आधी संपत्‍त‍ि देकर छात्रा से निकाह करने का न‍िर्देश द‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 12:10 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 06:44 PM (IST)
UP में पंचायत का फरमान, बीबी को आधी संपत्ति दें मौलाना फ‍िर करें 29 साल छोटी नाबाल‍िग छात्रा से निकाह
गोरखपुर में एक मदरसे का मौलाना अपने से 29 साल छोटी छात्रा से न‍िकाह करेगा। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में पंचायत एक अजीब फैसला सुनाया है। यहां पिपराइच क्षेत्र के मदरसे में तैनात मौलाना का 29 साल छोटी छात्रा से प्रेम हो गया। बात उजागर होने पर पंचायत बुलाई गई। तय हुआ कि मौलाना पहली पत्नी को आधी संपत्ति देने के बाद छात्रा से निकाह करेंगे। अब मौलाना 16 साल की नाबाल‍िग से शादी रचाने जा रहा है।

loksabha election banner

यह है मामला

45 वर्षीय मौलाना मदरसे में बच्‍चों को पढ़ाता है। गांव की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी हाईस्कूल में पढ़ती है, जिससे उसका प्रेम-संबंध है। दोनों के संबंध की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो पंचायत बुलाई गई, जिसमें मौलाना ने छात्रा से निकाह करने का प्रस्ताव रख दिया लेकिन उसके पिता तैयार नहीं थे।

शादीशुदा होने की बात कह कर न‍िकाह से इनकार कर रहा था मौलाना

उन्होंने कहा कि वह शादीशुदा होने के साथ ही दो बच्‍चों का पिता है। उनकी परवरिश कौन करेगा। पंचायत में मौजूद लोगों ने तय किया कि मौलाना अपनी आधी संपत्ति पहली पत्नी के नाम करने के बाद छात्रा से निकाह करेगा। जिस पर सभी लोगों ने सहमति जतायी।

दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई न होने पर एसएसपी ने लगाई फटकार

दुष्कर्म के मामले में चार दिन बाद भी कोई कार्रवाई न होने को लेकर एसएसपी ने खजनी थानेदार को फटकार लगाई है। उन्होंने तत्काल कार्रवाई कर उन्हें सूचित करने के लिए कहा। एसएसपी दिनेश कुमार पी गुरुवार दोपहर खजनी थाने का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने थाने में गंदगी को देखकर नाराजगी जताई। जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण को लेकर प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा है। उन्होंने थाने में बैठी एक महिला से समस्या पूछी तो उसने बताया कि गांव के एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था।

विरोध पर उसने समर्थकों के साथ मारा-पीटा भी। महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर एसएसपी ने थानेदार को फटकार लगाई। इस दौरान उन्होंने थाने में मौजूद लोगों की समस्याएं खुद सुनीं और उसके निस्तारण का निर्देश दिया। एसएसपी ने थानाध्यक्ष अजय मौर्य को रोजाना वाहन चेङ्क्षकग, अपराधियों पर नजर रखने, लंबित मामलों के शीघ्र निस्तारण का निस्तारण का निर्देश दिया है।

एसएसपी के जाते ही दर्ज हुआ मुकदमा

एसएसपी के जाते ही खजनी पुलिस ने महिला की तहरीर पर उसके गांव के ही तीन युवकों सरफुद्दीन, आलम व रोशन के विरुद्ध दुष्कर्म व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.