गोरखपुर, जागरण संवाददाता : 25 हजार रुपये के इनामी कुख्यात आकाश प्रताप सिंह को एसटीएफ ने देवरिया के मालवीय रोड से गिरफ्तार कर लिया। कुख्यात को पूछताछ के बाद एसटीएफ ने जेल भेज दिया। यह अयोध्या जनपद में किसी अपराध में वांछित चल रहा था।

लार के ग्राम रोपन छपरा का रहने वाला है आकाश सिंह

सीओ एसटीएफ धर्मेश कुमार शाही के निर्देश पर एसटीएफ की टीम ने शहर के मालवीय रोड से शातिर बदमाश आकाश प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया। वह लार थाना क्षेत्र के ग्राम रोपन छपरा का रहने वाला है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पूछताछ में बदमाश ने बताया कि वह 15 नवंबर 2016 को अयोध्या के रौनाही टोल टैक्स के कर्मचारी से विवाद होने पर गोली मार दी थी। इसके बाद भाग गया था। इस मामले में रोनाही थाने में मुकदमा दर्ज था। इसके बाद से ही एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई थी।

घर में घुसकर चोरों ने नकदी समेत लाखों का सामान उड़ाया

देवरिया सदर कोतवाली के रघवापुर स्थित मकान को चोरों ने खंगाल दिया। नकदी समेत लाखों का सामान चोर उठा ले गए। इस मामले में गृह स्वामी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच की

रघवापुर की रहने वाली मंजू यादव पत्नी धर्मेंद्र यादव के घर में रात चोर घुस गए और उनके मकान को खंगाल दिया। इसकी जानकारी मंजू को दूसरे दिन सुबह हुई। जब सामान बिखरा पड़ा था। घर से झुमका, चेन, पायल, सात हजार रुपये नकदी, मंगलसूत्र, हीरे की अंगूठी, पांच पायल समेत अन्य सामान चोरी हो गए थे। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने जांच की। कोतवाली के प्रभारी विपिन मलिक ने कहा कि मौके पर पुलिस गई थी। जांच की जा रही है। जल्द ही इसका पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

पानी बहाने को लेकर मां-बेटे को पीटा

खुखुंदू थाना क्षेत्र के सझवार में पानी बहाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें मां-बेटे की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। घायलों का इलाज पीएचसी पर कराया गया। गांव की प्रेमशीला व उनके बेटे सूरज को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। इस मामले में प्रेमशीला ने पुलिस को तहरीर दी है।

Edited By: Rahul Srivastava