Move to Jagran APP

जहरीली शराब से मौत मामले में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली कच्ची शराब से होने वाली मौतों के पीछे गहरी साजिश की आशंका जताई है। साजिश में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 11:32 AM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 11:40 AM (IST)
जहरीली शराब से मौत मामले में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध : योगी
जहरीली शराब से मौत मामले में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध : योगी

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली कच्ची शराब से होने वाली मौतों के पीछे गहरी साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी बाराबंकी, हरदोई, आजमगढ़, कानपुर में हो चुकी हैं, जिसकी जांच में साजिश का मामला सामने आया था। इस बार की घटना भी उसी तरह की है। ऐसे में साजिश करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि साजिश में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध है। 

loksabha election banner

कड़ी कार्रवाई होगी

गोरखपुर में एनेक्सी भवन का लोकार्पण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सतर्कता बरतने के साथ-साथ कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। हरिद्वार के एक गांव में भोज के दौरान कच्ची शराब परोसी गई थी, जिसमें सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर के निवासी शामिल हुए थे। उसकी वजह से ही सहारनपुर और अन्य जिलों में मौतें हुई हैं। इसे लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से विस्तृत जानकारी मांगी गई है। हम इस मामले की तह तक जाएंगे।

मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना 

बीते वर्ष आजमगढ़ में हुई घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उसमें समाजवादी पार्टी का एक नेता लिप्त पाया गया था। हरदोई में भी सपा का एक प्रत्याशी इसे लेकर गिरफ्तार हुआ था। कानपुर और बाराबंकी में भी सपा के नेता दोषी पाए गए थे। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मृतक परिवारों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है। उन्होंने पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता देने की बात कही।  

पीएम गोरखपुर से जारी करेंगे किसानों को पहली किस्त 

योगी ने कहा कि कहा कि साढ़े चार वर्ष के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित में कई फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत लघु एवं सीमांत किसानों को आर्थिक सहायता देने की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर से ही करेंगे। दो हजार रुपये की पहली किस्त देश के 12 करोड़ किसानों के बैंक खातों में एक क्लिक में ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री ने स्टेट बैंक के नवीन प्रशासनिक भवन का यहां लोकार्पण किया। स्टेट बैंक के नवीन प्रशासनिक भवन के लोकार्पण मौके पर बैंकिंग सेक्टर से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने नोटबंदी के दौरान दिन-रात मेहनत कर मुहिम को सफल बनाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.