गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली कच्ची शराब से होने वाली मौतों के पीछे गहरी साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी बाराबंकी, हरदोई, आजमगढ़, कानपुर में हो चुकी हैं, जिसकी जांच में साजिश का मामला सामने आया था। इस बार की घटना भी उसी तरह की है। ऐसे में साजिश करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि साजिश में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध है। 

कड़ी कार्रवाई होगी

गोरखपुर में एनेक्सी भवन का लोकार्पण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सतर्कता बरतने के साथ-साथ कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। हरिद्वार के एक गांव में भोज के दौरान कच्ची शराब परोसी गई थी, जिसमें सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर के निवासी शामिल हुए थे। उसकी वजह से ही सहारनपुर और अन्य जिलों में मौतें हुई हैं। इसे लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से विस्तृत जानकारी मांगी गई है। हम इस मामले की तह तक जाएंगे।

मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना 

बीते वर्ष आजमगढ़ में हुई घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उसमें समाजवादी पार्टी का एक नेता लिप्त पाया गया था। हरदोई में भी सपा का एक प्रत्याशी इसे लेकर गिरफ्तार हुआ था। कानपुर और बाराबंकी में भी सपा के नेता दोषी पाए गए थे। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मृतक परिवारों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है। उन्होंने पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता देने की बात कही।  

पीएम गोरखपुर से जारी करेंगे किसानों को पहली किस्त 

योगी ने कहा कि कहा कि साढ़े चार वर्ष के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित में कई फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत लघु एवं सीमांत किसानों को आर्थिक सहायता देने की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर से ही करेंगे। दो हजार रुपये की पहली किस्त देश के 12 करोड़ किसानों के बैंक खातों में एक क्लिक में ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री ने स्टेट बैंक के नवीन प्रशासनिक भवन का यहां लोकार्पण किया। स्टेट बैंक के नवीन प्रशासनिक भवन के लोकार्पण मौके पर बैंकिंग सेक्टर से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने नोटबंदी के दौरान दिन-रात मेहनत कर मुहिम को सफल बनाया। 

 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस