Move to Jagran APP

एसएसएफ करेगी गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कोर्ट की सुरक्षा Gorakhpur News

गोरखनाथ मंदिर एयरपोर्ट और कचहरी की सुरक्षा व्यवव्स्था की जिम्मेदारी एसएसएफ (विशेष सुरक्षा वाहिनी) के हवाले की जाएगी। एसएसएफ के गठन की प्रक्रिया पूरी होन के बाद बुधवार को शासन ने कमांडेंट की नियुक्ति कर दी गई।एक कंपनी पीएसी को एसएसएफ के लिए रिजर्व कर दिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 09:13 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 09:13 AM (IST)
एसएसएफ करेगी गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कोर्ट की सुरक्षा Gorakhpur News
गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर एयरपोर्ट और गोरखपुर के कोर्ट की सुरक्षा अब विशेष सुरक्षा वाहिनी करेगी। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कचहरी की सुरक्षा व्यवव्स्था की जिम्मेदारी एसएसएफ (विशेष सुरक्षा वाहिनी) के हवाले की जाएगी। एसएसएफ के गठन की प्रक्रिया पूरी होन के बाद बुधवार को शासन ने कमांडेंट की नियुक्ति कर दी गई।एक कंपनी पीएसी को एसएसएफ के लिए रिजर्व कर दिया गया है।

loksabha election banner

भर्ती होने तक पीएसी के जवान ही संभालेंगे सुरक्षा का कमान

26 वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट कुंतल किशोर ने एसएसएफ का अतिरिक्त प्रभार मिलने के साथ ही कामकाज शुरू कर दिया है। एसएसएफ के लिए रिजर्व हुई पीएसी कंपनी के जवान प्रक्षिक्षण के बाद गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कोर्ट की सुरक्षा में तैनात कर दिए जाएंगे।

अभी पुलिस के जिम्मे है सुरक्षा व्यवस्था

एसएसएफ के जिम्मे गोरखनाथ मंदिर, एयरपाेर्ट के साथ ही सिविल कोर्ट के सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी। अभी यह काम जिले की पुलिस करती है।

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगते हैं तीन सौ जवान

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में 300, एयरपोर्ट पर 100 और सिविल कोर्ट की सुरक्षा में इंस्पेक्टर समेत 30 जवानों की ड्यूटी लगती है। कमांडेंट विशेष सुरक्षा वाहिनी द्वितीय कुंतल किशोर ने बताया कि जल्द ही एसएसएफ के जवान सुरक्षा की कमान संभाल लेंगे।

सीआइएसएफ की तर्ज पर हुआ है गठन

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा वाहिनी का गठन राज्य सरकार ने केंद्रीय आद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की तर्ज पर किया है।

बैंकों की भी सुरक्षा करेगी

यह फोर्स मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थान, बैंक समेत अन्य वित्तीय संस्थाओं और ऐतिहासिक, धार्मिक, तीर्थ स्थलों की सुरक्षा करेगी।

बंदियों के इलाज को दिया आक्सीजन कंसंट्रेटर

बंदियों के इलाज के लिए भारतीय युवक संघ ने गुरुवार को जिला कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक डा. रामधनी को एक आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया।

संघ के राम प्रकाश सिंह व अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि बंदियों के इलाज के लिए हम लोगों ने आक्सीजन कंसंट्रेटर देने का निर्णय लिया, ताकि किसी को जरूरत पड़ने पर तत्काल आक्सीजन उपलब्ध कराया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.