Move to Jagran APP

South Asian Game : मंजुला पाठक ने दिलाया भारत को हैंडबाल का गोल्ड Gorakhpur News

अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी मंजुला पाठक ने नेपाल में चल रहे साउथ एशियन गेम में भारतीय महिला हैंडबाल टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। फाइनल में भारत ने नेपाल को पराजित किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 04:40 PM (IST)
South Asian Game : मंजुला पाठक ने दिलाया भारत को हैंडबाल का गोल्ड Gorakhpur News
South Asian Game : मंजुला पाठक ने दिलाया भारत को हैंडबाल का गोल्ड Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले के सजांव गांव की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी मंजुला पाठक ने नेपाल में चल रहे साउथ एशियन गेम में भारतीय महिला हैंडबाल टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। फाइनल में भारत ने नेपाल को पराजित किया।

loksabha election banner

मैच जीतने के बाद 'जागरण' को फोन पर जानकारी देते हुए मंजुला पाठक ने कहा कि यह जीत भारत के लिए गौरव की बात है। वह वर्तमान में पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर में कार्यरत हैं और 2016 में भी साउथ एशियन गेम में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाते हुए भारत को गोल्ड दिलाया था। मंजुला के पिता विशुनपुर कला इंटर कॉलेज में संस्कृत के शिक्षक हैं। 2017 में उत्तर प्रदेश सरकार ने रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कार से सम्मानित किया था।

देवरिया को हराकर सलेमपुर ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

बड़हलगंज के डेरवा स्थित रामअधार सिंह इंटर कालेज के खेल मैदान में आयोजित नौ दिवसीय स्व. गंगा यादव स्मृति कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम दिन सोमवार को फाइनल मैच खेला गया। सलेमपुर की टीम ने देवरिया को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। देवरिया की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रन बनाया। जबाब में उतरी सलेमपुर की टीम ने 12 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। सलेमपुर के बल्लेबाज चुन्नू यादव को मैन ऑफ द मैच व विक्की को मैन आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। इससे पहले मैच का आरंभ भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य मायाशंकर शुक्ल ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया और अंत में उन्होंने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया।

वॉलीबाल की जिला टीम घोषित

वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कालेज में आयोजित जिला स्तरीय वॉलीबाल चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर वॉलीबाल की जिला महिला एवं पुरुष टीम की सोमवार को घोषणा की गई। यह जानकारी देते हुए जिला वॉलीबाल संघ के सचिव बैजनाथ मिश्र ने बताया कि पुरुष वर्ग की टीम में विकास यादव, मिथुन सिंह, रजत निषाद, अंकित सिंह, रेहान, गौरव सिंह, अनिकेश, आशीष सिंह, विशाल, वीरेंद्र सिंह, मुकुल सिंह, शक्ति सिंह शामिल हैं। टीम के कोच अमित बच्चन व मैनेजर शिव यादव बनाए गए हैं।

महिला वर्ग में सुमन मौर्य, अनन्या कुशवाहा, पूनम चौहान, खुशबू, नीलू, वंदना, कंचन, शशिबाला शुक्ला, अदिति तिवारी, जिया, कीर्ति, अंजली यादव टीम में शामिल हैं। टीम की कोच काजल होंगी। रोशनी को सहायक कोच एवं महिमा को मैनेजर बनाया गया है। जिला सचिव ने बताया कि टीम 10 दिसंबर को सुबह छह बजे राप्तीसागर एक्सप्रेस से मैनपुरी के लिए रवाना होगी। टीम 11 दिसंबर से आयोजित प्रदेश वॉलीबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.