Move to Jagran APP

देश में हो सामाजिक न्याय वाली सरकार : शिवपाल

गोरखपुर में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश में सामाजिक न्याय वाली सरकार चाहिए

By Edited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 01:03 AM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 02:01 PM (IST)
देश में हो सामाजिक न्याय वाली सरकार : शिवपाल
देश में हो सामाजिक न्याय वाली सरकार : शिवपाल
गोरखपुर, (जेएनएन)। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश में सामाजिक न्याय वाली सरकार होनी चाहिए न कि गलत तरीके से चुनी हुई सरकार। वक्त आ गया है कि एकजुट होकर ऐसी सरकार बनाई जाए जिसमें समाज का सभी तबका शामिल हो। न्याय व्यवस्था भी ऐसी होनी चाहिए कि किसी को ऐसा न लगे कि उसके साथ इंसाफ नहीं हुआ है।
शिवपाल सिंह यादव यहां चंपा देवी पार्क में बहुजन क्रांति मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित परिर्वतन यात्रा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहुजन क्रांति मोर्चा सामाजिक संगठन है और लोगों को एकजुट करने का कार्य कर रहा है। इस नेक काम में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा भी उनके साथ है। मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक वामन मेश्राम ने कहा कि ईवीएम का दुरुपयोग कर देश व प्रदेश में सरकारें बनाई जा रही है। इस मामले में भाजपा और कांग्रेस दोनों मिली हुई है।
कहा कि ईवीएम को लेकर सबसे पहले उन्होंने ही सवाल उठाया था। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के जरिए मामला सुप्रीम कोर्ट में रखा गया था। इसके बाद कोर्ट ने ईवीएम से वीपीपैट जोड़ने का निर्देश दिया था। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर धर्म व जाति के नाम पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे अंग्रेजों की तरह समाज को बांटकर सत्ता पर कब्जा बनाए रखना चाहती है। नरेंद्र मोदी सर्वमान्य नेता नहीं हैं, उन्हें सिर्फ 31 फीसद वोट मिला था जबकि 69 फीसद देश की जनता उनके खिलाफ थी।
फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद एवं पूर्वाचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने चुनाव में ईवीएम को हटाना की बात कही। कार्यक्रम में भारतीय मुस्लिम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल हमीद अजहरी, रामविलास प्रजापति, मोहम्मद शमीम, ओमप्रकाश, राधेश्याम सेहरा, रामचंद्र सिंह, सीमा कुमार, धु्रव नारायण आर्य, अनिल कुमार, आरपी यादव, सतीश चंद्र, पूनम, संध्या कुमारी, देविका आदि मौजद रहीं। सहजनवां संवाददाता के अनुसार कालेसर स्थित जीरो प्वाइंट के पास नौतनवां विधायक अमन मणि त्रिपाठी तथा अजित मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शिवपाल का जोरदार स्वागत किया गया।
सीहापार, थाना चौराहा पर मोर्चा के जिलाध्यक्ष राममिलन यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से लादकर स्वागत किया। इस अवसर पर राम प्रकाश यादव, छोटेलाल यादव, विश्वनाथ यादव, रामचंद्र यादव व डा. चंद्रमा यादव आदि शामिल रहे। मुलायम चुनाव लड़े तो मोर्चा उनके साथ बहुजन क्रांति मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित परिवर्तन यात्रा में शामिल होने आए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि परिवार में विघटन न हो इसके लिए बहुत कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। कुछ लोग परिवार को अलग-अलग करना चाहते और उन्हें कामयाबी भी मिल गई।
एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी या कहीं से भी चुनाव लड़ते हैं तो सेक्युलर मोर्चा का उनको पूरा समर्थन है। भाजपा से किसी सूरत में समझौता नहीं बड़हलगंज संवाददाता के अनुसार गोरखपुर से आजमगढ़ जाते समय शिवपाल का क्षेत्रीय कार्यकर्ताओ ंने स्वागत किया। इस अवसर पर शिवपाल ने कहा कि किसी सूरत में भाजपा से समझौता नहीं करूंगा। प्रदेश में लोकसभा चुनाव में सिर्फ नेताजी के लिए एक सीट छोड़कर सभी 79 सीटों पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी। वे शनिवार को देर शाम गोरखपुर से आजमगढ़ जा रहे थे। कस्बे के पटना चौराहे पर युवाओं ने माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता तैयार रहें।
यूपी में हमारी पार्टी जीत हासिल करेगी। इस अवसर पर उनके साथ अजीत मणि त्रिपाठी, अनिल दुबे, राममिलन यादव, धर्मेंद्र यादव, केपी यादव, प्रधान प्रतिनिधि यशपाल यादव, विपिन तिवारी आदि उपस्थित रहे। उन्होंने कौड़ीराम स्थित समाजसेवी दिव्यांग रोली नारायण के राजा बाबू मेमोरियल अस्पताल पहुंच कर उनका कुशलक्षेम जाना। कौड़ीराम तिराहे पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.