Move to Jagran APP

नशे में धुत मिले थानाध्यक्ष, जांच का नाम सुनते ही थाने की चहारदीवारी फांदकर भागे

एसपी के निर्देश पर पूरे जिले में चलाया जा रहा था सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 03:41 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 07:06 PM (IST)
नशे में धुत मिले थानाध्यक्ष, जांच का नाम सुनते ही थाने की चहारदीवारी फांदकर भागे
नशे में धुत मिले थानाध्यक्ष, जांच का नाम सुनते ही थाने की चहारदीवारी फांदकर भागे

गोरखपुर : देवरिया में पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय के निर्देश पर मंगलवार की रात जनपद में चले शराबियों के खिलाफ अभियान के दौरान खुखुंदू के प्रभारी थानाध्यक्ष शराब के नशे में धुत मिले। एसपी ने जब जांच करने पहुंचे मुख्य अग्निशमन अधिकारी को प्रभारी थानाध्यक्ष का मेडिकल जाच कराने का निर्देश दिया तो प्रभारी थानाध्यक्ष सरकारी असलहा व मोबाइल लेकर चहारदीवारी फांदकर थाने से फरार हो गए। एसपी के निर्देश पर प्रभारी थानाध्यक्ष के खिलाफ सीएफओ (मुख्य अग्निशमन अधिकारी) ने तस्करा दर्ज कराया गया। एसपी ने प्रभारी थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

बुधवार की सुबह प्रभारी थानाध्यक्ष के कमरे से सरकारी असलहा व सीयूजी मोबाइल पुलिस ने लावारिस स्थिति में कब्जे में लिया। एसपी के निर्देश पर प्रभारी थानाध्यक्ष के कमरे को पुलिस ने सील कर दिया है। खुखुंदू के प्रभारी निरीक्षक मृत्युंजय पाठक 90 दिन के अवकाश पर हैं। ऐसे में प्रभारी थानाध्यक्ष के रूप में थाने का कार्य उप निरीक्षक आनंद शकर सिंह देख रहे थे। मंगलवार की रात एसपी के निर्देश पर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान पूरे जनपद में चल रहा था। सलेमपुर सर्किल की जिम्मेदारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी शकर शरण राय को सौंपी गई थी। जब रात को मुख्य अग्निशमन अधिकारी खुखुंदू थाने पर पहुंचे और प्रभारी थानाध्यक्ष की तलाश शुरू की तो न तो उनके बारे में कोई पुलिसकर्मी कुछ बता पाया और न ही उनके द्वारा सीयूजी मोबाइल नंबर ही उठाया गया। एक घटे बाद प्रभारी थानाध्यक्ष थाने पर पहुंचे तो वह शराब के नशे में थे। सीएफओ ने इसकी जानकारी एसपी को दी तो एसपी ने वायरलेस सेट से ही प्रभारी थानाध्यक्ष की मेडिकल जाच कराने का निर्देश दे दिया। इतना सुनते ही प्रभारी थानाध्यक्ष सरकारी असलहा व सीयूजी मोबाइल लेकर चहारदीवारी फाद कर फरार हो गए। इसके बाद सीएफओ ने इसकी जानकारी एसपी को दी। एसपी ने तत्काल इस मामले में तस्करा थाने पर दर्ज कराने का निर्देश दिया। उधर, प्रभारी थानाध्यक्ष के फरार होने के बाद थाने का सीयूजी बंद हो गया। बुधवार को सुबह नौ बजे एसपी के निर्देश पर उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह ने प्रभारी थानाध्यक्ष के कमरे की तलाशी ली तो उसमें से सरकारी असलहा व सीयूजी मोबाइल मिला। पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय ने कहा कि प्रभारी थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले की जाच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.