Move to Jagran APP

महराजगंज में तस्करों ने वनकर्मियों को चौकी से अगवा कर पीटा, मुकदमा दर्ज

फरेंदा वन क्षेत्र के बरडाड़ बीट में प्रभारी के पद पर तैनात वनमाली दिलीप कुमार यादव ने बताया कि वह वाचर भोला और श्यामू के साथ रेंज के लेहड़ा कंपार्टमेंट-11 में मंगलवार की रात गश्त पर निकले थे। इस दौरान वहां पर आठ तस्कर पेड़ काट रहे थे।

By Edited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:33 AM (IST)
महराजगंज में तस्करों ने वनकर्मियों को चौकी से अगवा कर पीटा, मुकदमा दर्ज
महराजगंज में तस्करों द्वारा वनकर्मियों को पीटने का मामला सामने आया है।

महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र के फरेंदा रेंज के जंगल में पेड़ काट रहे तस्करों को जब तीन वनकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया तो तस्करों ने उन्हें जमकर पीटा। जान बचा कर किसी तरह से वन चौकी पर पहुंचे कर्मियों को दौड़ाते हुए तस्कर वहां भी पहुंच गए। चौकी से एक वनकर्मी को अगवा कर जंगल में ले गए। बीच जंगल में बुरी तरह से पीटने के बाद उसे गांव के बाहर छोड़ दिया। बृजमनगंज पुलिस आठ आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। फरेंदा वन क्षेत्र के बरडाड़ बीट में प्रभारी के पद पर तैनात वनमाली दिलीप कुमार यादव ने बताया कि वह वाचर भोला और श्यामू के साथ रेंज के लेहड़ा कंपार्टमेंट-11 में मंगलवार की रात गश्त पर निकले थे। इस दौरान वहां पर आठ तस्कर पेड़ काट रहे थे। जब हमने उन्हें टोका तो वे अभद्रता करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। मारपीट में भोला और श्यामू चोटहिल हो गए। किसी तरह से वहां से अपनी जान बचाकर वन चौकी बरडाड़ पहुंचे। आरोपित इतने पर ही शांत नहीं हुए। बाइक से आए दो आरोपितों ने भोला को जबरन बाइक पर बैठा लिया और जंगल में ले जाकर बुरी तरह से पीट कर लोधवापुर गांव के पास छोड़कर फरार हो गए। थानेदार देवेंद्र कुमार ¨सह ने बताया कि पीड़ित वनकर्मी की तहरीर पर बृजमनगंज थाना क्षेत्र के मगधु गांव निवासी मुकेश, अभय व महेश, जबकि बरगदही गांव निवासी जितेंद्र सहित आठ लोगों के विरुद्ध बलवा, मारपीट, सरकारी कर्मचारी पर हमला व वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। दो बोटा लकड़ी व बाइक के साथ दो गिरफ्तार भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवानों ने बुधवार को निचलौल क्षेत्र में बाइक पर लकड़ी लादकर नेपाल ले जाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें कार्रवाई के लिए वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया। वन क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार राव ने बताया कि सीमा क्षेत्र में गश्त कर रहे एसएसबी जवानों ने बुधवार की सुबह बाइक पर लकड़ी लादकर नेपाल की तरफ ले जा रहे दो लोगों को रोककर पूछताछ की। पकड़े गए लोगों ने अपना नाम अमरजीत व प्रभु यादव निवासी भेड़िहारी बताया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.