Move to Jagran APP

कुशल कामगारों को वापस बुला रहीं कंपनियां, भेज रहीं हवाई जहाज का टिकट Gorakhpur News

पप्पू या विनय ही नहीं उनके जैसे कई कामगार हैं जिन्हें कंपनियां हवाई जहाज का टिकट भेजकर बुला रही हैं। इससे विमानन कंपनियों को गोरखपुर से विभिन्न शहरों के लिए यात्री मिले हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 05:24 PM (IST)
कुशल कामगारों को वापस बुला रहीं कंपनियां, भेज रहीं हवाई जहाज का टिकट Gorakhpur News
कुशल कामगारों को वापस बुला रहीं कंपनियां, भेज रहीं हवाई जहाज का टिकट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हुनर बोलता है। अपने लिए भी और दूसरों के लिए भी। पूर्वांचल के कामगारों का यह हुनर इतना बोल रहा है कि कंपनियां हवाई जहाज का टिकट भेजकर उन्हें बुला रही हैं। इसी हुनर के बूते कोरोना संक्रमण काल में भी गोरखपुर का हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों से गुलजार है। कामगारों का यह हुनर उनके, उनकी कंपनियों के साथ विमानन कंपनियों के भी काम आ रहा है।

loksabha election banner

जीवन में पहली बार हवाई जहाज में बैठने का मिला मौका

मुंबई की एक कंपनी में पॉलिशिंग का काम करने वाले मोतिहारी के पप्पू और हैदराबाद की कपड़ा फैक्ट्री में चीफ स्ट्रिचर भटनी के संतोष साहनी, कुशीनगर के राजकुमार व पिपराइच के विनय जिंदगी में पहली बार हवाई जहाज पर बैठे। उनकी कमाई इतनी नहीं है कि वह हवाई जहाज का टिकट खरीद सकें, लेकिन कंपनी का उनपर विश्वास इतना है कि उसने उन्हें हवाई जहाज से बुलवाया। पप्पू या विनय ही नहीं, उनके जैसे कई कामगार हैं, जिन्हें कंपनियां हवाई जहाज का टिकट भेजकर बुला रही हैं। इससे विमानन कंपनियों को गोरखपुर से विभिन्न शहरों के लिए यात्री मिले हैं।

25 मई को शुरू हुई थी उड़ान

लॉकडाउन के बाद 25 मई को गोरखपुर से हवाई सेवा बहाल हुई, जो अब रफ्तार पकड़ रही है। पिछले एक सप्ताह से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद जैसे शहरों से आने वालों की बजाए, वहां जाने वालों की संख्या बढ़ी है। इस समय दिल्ली के लिए चार, मुंबई के लिए दो, हैदराबाद, कोलकाता के लिए एक-एक उड़ान सेवा पूरी क्षमता से जारी है। 25 जुलाई से प्रयागराज व कोलकाता के लिए एक-एक उड़ान शुरू होगी।

लॉकडाउन से पहले 22 सौ का था एयर ट्रैफिक

जनवरी 2020 से 24 मार्च तक, गोरखपुर एयरपोर्ट से हर रोज औसतन 22 सौ लोगों ने हवाई सफर किया। तब दिल्ली के लिए तीन, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए एक-एक फ्लाइट थी।

समूह में भी गए हैं कई कामगार

इस संबंध में एयरपोर्ट के निर्देशक अनिल द्विवेदी का कहना है कि दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद जाने वाले यात्रियों की संख्या इस बीच बढ़ी है। इनमें ज्यादातर ऐसे कामगार शामिल हैं, लॉकडाउन में अपने घर आए थे। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराते हुए यात्रियों से पूछताछ और जानकारियां ली जा रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.