गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Manish Gupta Murder Case: कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के पांचवे आरोपित मुख्य आरक्षी कमलेश यादव से एसआइटी ने रामगढ़ताल थाने में चार घंटे तक पूछताछ की। एसआइटी प्रभारी व विवेचक का हर सवाल का मुस्तैदी से जवाब देते हुए उसने कहा कि बेगुनाह हूं, घटना के समय गाड़ी में था। मनीष की मौत कैसे हुई नहीं जानता।बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचने में हुई देरी की वजह उसने रास्ते में लगा जाम बताया। कमलेश के पकड़े जाने की खबर मिलते ही एसआइटी प्रभारी आनंद प्रकाश तिवारी और विवेचक बृजेश श्रीवास्तव रामगढ़ताल थाने पहुंच गए।

चेहरे पर नहीं थी सिकन, खुद को बेगुनाह बता, हर सवाल का दिया जवाब

थाना प्रभारी के कमरे में उन्होंने कमलेश से पूछताछ शुरू की। एसआइटी को उसने बताया कि वह थाने की सरकारी जीप चलाता था। रात में इंस्पेक्टर जेएन सिंह, दारोगा अक्षय मिश्रा व विजय यादव को गाड़ी से लेकर होटल पहुंचा था। चेकिंग करने वह लोग अंदर चले गए। वह होटल के बाहर खड़ी गाड़ी में बैठा था। होटल से मनीष को सरकारी जीप से लेकर मानसी अस्पताल गया था जहां से मेडिकल भी गया था। मेडिकल कालेज देर से पहुंचने की वजह उसने जाम बताया। हर सवाल के जवाब में उसने बस यहीं कहा कि थाने की सरकारी गाड़ी चलाता था। होटल के अंदर क्या हुआ यह भी नहीं मालूम बाहर आने पर बताया गया कि मनीष गुप्ता गिरकर घायल हुआ है। जिसे अस्पताल ले जाना है। एसआइटी की पूछताछ के दौरान कमलेश के चेहरे पर कोई सिकन नहीं थी। हर सवाल का उसने मुस्तैदी से जवाब दिया।

मनीष को बीआरडी ले जाने वाले दारोगा अजय का तबादला

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने रामगढ़ताल थाने में तैनात दारोगा अजय कुमार का तबादला बुधवार को गीडा थाने कर दिया।व्यापार मनीष गुप्ता को बीआरडी मेडिकल कालेज में अजय ने ही भर्ती कराया था।इसके अलावा एक निरीक्षक व तीन अन्य दारोगा के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया है। मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर पर जो पर्ची बनाई गई थी उसमें मनीष गुप्ता को मेडिकल कालेज ले जाने में अजय कुमार का ही नाम दर्ज था।पुलिस लाइन में तैनात दारोगा मनीष यादव को रामगढ़ताल थाने की नौकायन चौकी का प्रभार मिला है।यहां तैनात रहे दारोगा विजय यादव पर हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार है। इसके अलावा पीपीगंज थाने में तैनात दीपक कुमार सिंह को चिलुआताल थाने की बरगदवा चौकी और हिमांशी पाण्डेय को महिला रिपोर्टिंग चौकी बांसगांव से महिला रिपोर्टिंग चौकी थाना कोतवाली का प्रभार मिला है।पुलिस लाइन में तैनात इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव को एसएसपी ने मीडिया सेल का प्रभारी बनाया है।

Edited By: Pradeep Srivastava