Move to Jagran APP

संतकबीर नगर में सरयू नहर के एई दे रहे किसान को धमकी

संतकबीर नगर जेएनएन विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसान ने सरयू नहर के एक सहायक अभियंता फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:08 PM (IST)
संतकबीर नगर में सरयू नहर के एई दे रहे किसान को धमकी
संतकबीर नगर में सरयू नहर के एई दे रहे किसान को धमकी

संतकबीर नगर, जेएनएन: विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसान ने सरयू नहर के एक सहायक अभियंता फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया। कहा कि नहर के लिए भूमि अधिग्रहण की जांच दूसरे अधिकारी से कराई जाए।

loksabha election banner

धनघटा क्षेत्र के मेंहदिया गांव के किसान कैलाश चंद्र चौधरी ने कहा कि धमकी देने वाले सहायक अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की जाए। हम वेतन नहीं पाते हैं, हमारा हक न मारा जाए। एडवोकेट अवधेश कुमार चौधरी ने कहा कि उनके गांव में सरयू नहर सीधी जानी चाहिए अन्यथा कई किसान प्रभावित होंगे।

सीडीओ ने किसान को धमकी देने वाले सहायक अभियंता से भूमि की जांच छीन ली। उन्होंने भूमि की जांच के लिए नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम गठित की। एक किसान ने कहा कि बाग में एक चौथाई हिस्सा हमें हिस्सा मिलना चाहिए। क्योंकि कुछ किसान बाग की भूमि पर खेती कर रहे हैं। राधेश्याम मौर्य ने कहा कि खलीलाबाद तहसील क्षेत्र के नेदुला में अगल-बगल कई घर बन गए हैं। हाईवे के निकट स्थित इस स्थान में सरयू नहर बनाने का क्या औचित्य है ? यदि यहां पर भूमि खाली होती और तमाम लोग सिर्फ खेती करते तो इसका फायदा किसानों को होता। इसलिए उनका सुझाव है कि नाला बनाना उचित होगा सरयू नहर नहीं। बरहटा गांव के किसान बाबूराम ने कहा कि सरयू नहर के एई गुलाब चंद्र वर्मा ने भी धमकाया और हमारी सारी भूमि सरयू नहर के लिए अधिग्रहण करने की बात कही। वे हमें भूमिहीन बनाने पर आमादा है।

बैठक में खलीलाबाद के एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी व तहसीलदार शशांक शेखर राय, धनघटा के एसडीएम गुलशन कुमार, सरयू नहर खंड के एक्सईएन विजय कुमार, बेल्डुआ के मेंहदिया गांव के श्यामलाल गुप्त, रामचंद्र, प्रहलाद, लालचंद्र, हरिश्चंद्र, दिनेश चंद्र, लल्लू प्रसाद के अलावा अन्य किसान मौजूद रहे। -----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.