Move to Jagran APP

देवरिया में पाबंदी के बाद भी खुल रहीं दुकानें, 88 वाहनों का किया ई-चालान

देवरिया में साप्‍ताहिक बंदी में पाबंदी के बाद भी दुकानें खुल रहीं हैं और सड़कों पर चहल-पहल दिख रही है। शहर के छह मुखी चौराहे पर दो दुकानें खुली मिलने पर उप निरीक्षक ने न केवल ग्राहकों को खदेड़ दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 03:10 PM (IST)
देवरिया में पाबंदी के बाद भी खुल रहीं दुकानें, 88 वाहनों का किया ई-चालान
साप्‍ताहिक बंदी के दौरान बरहज नगर के मुख्य मार्ग पर लोग बेपरवाह दिखे। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया में साप्‍ताहिक बंदी में पाबंदी के बाद भी दुकानें खुल रहीं हैं और सड़कों पर चहल-पहल दिख रही है। शहर के छह मुखी चौराहे पर दो दुकानें खुली मिलने पर उप निरीक्षक ने न केवल ग्राहकों को खदेड़ दिया, बल्कि दुकानों को बंद कराने के साथ ही दुुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उधर बिना काम के बाहर निकले 88 लोगों के वाहनों का पुलिस ने ई-चालान कर दिया।

prime article banner

साप्‍ताहिक बंदी का पालन कराते नजर नहीं आ रहे पुलिसकर्मी

शहर के हर चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती तो रह रही है, लेकिन पुलिसकर्मी साप्‍ताहिक बंदी का पालन कराते हुए नजर नहीं आ रहे हैं और न ही सख्ती दिखा रहे हैं। इसके चलते दोपहर तक सड़कों पर चहल-पहल रह रही है। शहर के छह मुखी चौराहे के समीप दो दुकानें के खुल होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर उप निरीक्षक अनिल तिवारी पुलिस टीम के साथ पहुंचे तो दो दुकानें खुली मिली और दुकानों पर भीड़ नजर आई। यह देख उन्होंने दुकानों को बंद कराया। इस मामले में उप निरीक्षक की तहरीर पर दुकानदार शिशुपाल व सुरेश साहनी तथा कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। दो दिन पूर्व भी तीन दुकानदारों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह ने कहा कि किसी भी दशा में दुकानें खुलने नहीं दी जाएगी। हर किसी को साप्‍ताहिक बंदी का पालन करना होगा। उधर मुख्य अग्निशमन अधिकारी शंकर शरण राय के नेतृत्व में अग्निशमन टीम ने 17 जगहों पर सैनिटाइजेशन किया।

नहीं हो रहा साप्‍ताहिक बंदी का पालन, बेवजह घूम रहे लोग

बरहज में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार साप्‍ताहिक बंदी का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। कोरोना की दूसरी लहर पर काबू के लिए सरकार ने साप्‍ताहिक बंदी की घोषणा की है। मुख्य मार्ग पर दुकानें खुलीं, लोग बेपरवाह दिखे। सड़कों पर बेवजह लोग भी घूमते रहे।

जरूरी सेवाओं को दी गई है छूट

कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण सरकार ने साप्‍ताहिक बंदी के साथ दिन में भी बंदी का एलान किया है। जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। दिन के समय ज्यादातर लोग बेवजह मुख्य मार्ग, चौक, बस स्टेशन पर घूमते नजर आए। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण प्रशासन की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि बेवजह घरों से बाहर ना आएं। मास्क का उपयोग करें और शारीरिक दूरी का पालन करें। एसडीएम संजीव कुमार यादव ने कहा कि साप्‍ताहिक बंदी लागू किया गया है। इसका सभी को पालन करना है। जो लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, इसकी सूचना दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.