Move to Jagran APP

ई टिकट का अवैध साफ्टवेयर बनाने वाला शमशेर गिरफ्तार Gorakhpur News

छानबीन के दौरान पता चला कि उसके 10 बैंक अकाउंट में एक साल के भीतर पांच करोड़ 32 लाख रुपये जमा किए गए हैं। एक अकाउंट का डिटेल अभी नहीं मिला है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 08:10 PM (IST)
ई टिकट का अवैध साफ्टवेयर बनाने वाला शमशेर गिरफ्तार Gorakhpur News
ई टिकट का अवैध साफ्टवेयर बनाने वाला शमशेर गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। खुद की ओर से डवलप किए गए रेडबुल साफ्टवेयर के माध्यम से आइआरसीटीसी के वेबसाइट को हैक करने वाले शमशेर को बस्‍ती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बस्‍ती एसपी की ओर से उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था।

loksabha election banner

फॉर्च्युनर गाड़ी के साथ गिरफ्तार

बस्‍ती जिले के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित प्रेक्षागृह में पत्रकारों को बताया कि क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा, सर्विलांस सेल के उप निरीक्षक दिनेश कुमार सरोज एवं आरपीएफ इंस्पेक्टर बस्ती नरेंद्र यादव की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को इनामी अपराधी शमशेर आलम पुत्र निसार अहमद निवासी कोल्हुई गरीब थाना खोड़ारे जनपद गोंडा को हाईवे पर पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पटेल चौराहा से एक फॉर्च्युनर गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक लैपटाप, एक मोबाइल, छह लाख रुपये नकद बरामद हुआ है।

10 बैंक अकाउंट में एक साल के भीतर पांच करोड़ 32 लाख रुपये

छानबीन के दौरान पता चला कि उसके 10 बैंक अकाउंट में एक साल के भीतर पांच करोड़ 32 लाख रुपये जमा किए गए हैं। एक अकाउंट का डिटेल अभी नहीं मिला है। बताया कि छानबीन के दौरान जानकारी मिली है कि उसके एसबीआइ के एक अकाउंट से 12 हजार बार में 60 लाख रुपये जमा हुए हैं।

शमशेर का खुद का गिरोह

एसपी ने बताया कि ई टिकट साफ्टेवयर हैक करने वाले हामिद अशरफ के बाद शमशेर ऐसा दूसरा व्यक्ति है जिसका खुद का अपना गिरोह है। इस गिरोह के तीन सदस्य पहले ही जेल जा चुके हैं।

अवैध रूप से कमाये धन से तमाम प्रापर्टी खरीदी

इसने अवैध रूप से कमाये गए धन से गोंडा में तमाम प्रापर्टी खरीद रखी है। कुछ ट्रक भी खरीदे हैं, सबके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। गोंडा में इसका एक स्कूल भी संचालित हो रहा है। इस मौके पर सीओ सिटी अनिल कुमार सिंह, रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त रविशंकर सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.