Move to Jagran APP

बदले जाएंगे बांस बल्‍ली पर लटके जर्जर तार, विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से की थी मांग Gorakhpur News

गोरखपुर में बांस बल्‍ली पर लटके तार बदले जाएंगे जाएंगे। गोरखपुर के विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से इसकी मांग की थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 02:27 PM (IST)
बदले जाएंगे बांस बल्‍ली पर लटके जर्जर तार, विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से की थी मांग Gorakhpur News
बदले जाएंगे बांस बल्‍ली पर लटके जर्जर तार, विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से की थी मांग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर की जर्जर विद्युत व्यवस्था को सुधारने हेतु एक अच्छी खबर है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नगर विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल के लगातार किये जा रहे प्रयासों को स्वीकार करते हुए, नगर विधायक को लिखित भेजे पत्र के माध्यम से इसकी सहमति दे दी है।

loksabha election banner

खतरनाक ढंग से लटके हैं तार

नगर विधायक महानगर में बांस-बल्ली पर खतरनाक ढंग से लटके हुये तारों, जर्जर विद्युत पोलों तथा मकानों के ऊपर से गुजरने वाले हाईटेंशन तारों को हटाने को लेकर बार-बार विधानसभा में सवाल उठा रहे थे और उन्होंने दो बार ऊर्जा मंत्री से इस बावत उनके निवास पर मुलाकात की थी। अब जाकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रांक :  अर्धशतकीय - 927/24-पी - 3-2020 के माध्यम से डाक्‍टर अग्रवाल की मांग को स्वीकार कर लिया है। पत्र के अनुसार ऊर्जा मंत्री ने प्रथम चरण में बांस-बल्ली पर लटके तारों तथा जर्जर पोलों को बदलने हेतु 1.83 करोड़ रुपये की योजना को बिजनेस प्लान के तहत स्वीकार करते हुए महानगर के अधिशासी अभियंताओं को स्थलीय निरीक्षण करके प्राक्कलन भेजने हेतु निर्देशित कर दिया है। प्रथम चरण का काम होने पर अवशेष हिस्से के लिए पुन: दूसरे चरण की योजना बनेगी।

योजना तैयार करने का दिया निर्देश

नगर बिधायक द्वारा मकानों के ऊपर से गुजरने वाले हाईटेंशन तारों को सरकारी खर्च पर हटवाने को लेकर अब तक की बिजली विभाग की स्थापित नीति यही है कि उपभोक्ता डिपाजिट के आधार पर यह काम करवा सकते हैं। लेकिन ऊर्जा मंत्री ने डाक्‍टर अग्रवाल के आग्रह को स्वीकार करते हुए जिलाधिकारी गोरखपुर को लिखित पत्र भेज दिया है कि बिजली विभाग की आरसी के 15 प्रतिशत हिस्से से जो जिला विद्युत विकास निधि योजना बनाई जाती है, उसके धन से इस हेतु योजना तैयार करे। नगर विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को उनके सकारात्मक भूमिका के लिए महानगर के नागरिकों की ओर से धन्यवाद दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.