Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown : बस्ती और महराजगंज के ये सात स्‍थान हुए सील, यहां अब कर्फ्यू जैसी स्थिति Gorakhpur News

कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए बस्ती जिले के तीन और महराजगंज के चार गांवों को सील कर दिया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:06 AM (IST)
Coronavirus Lockdown  : बस्ती और महराजगंज के ये सात स्‍थान हुए सील, यहां अब कर्फ्यू जैसी स्थिति Gorakhpur News
Coronavirus Lockdown : बस्ती और महराजगंज के ये सात स्‍थान हुए सील, यहां अब कर्फ्यू जैसी स्थिति Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन के बीच बस्‍ती और महराजगंज जिले के सात स्‍थान बुधवार की रात 12 बजे से सील हो जाएंगे। प्रशासन ने इसकी जबरदस्‍त तैयारी कर लिया है। सील होने के बाद संबंधित स्‍थानों से कोई बाहर नहीं आएगा। साथ ही उक्‍त स्‍थानों पर जाने पर भी मनाही होगी।

loksabha election banner

बस्‍ती में तीन इलाके पूरी तरह से सील

कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए बस्ती जिले के तीन इलाके हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं। यह है शहर का मिल्लत नगर, तुरकहिया मोहल्ला और गिदही खुर्द गांव। इन तीनो इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यह इलाके पहले से ही रेडजोन में है।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि पूरे जनपद को सील नहीं किया गया है। हालांकि लॉक डाउन में जैसी बंदिशें पहले थी, वह पूर्ववत जारी रहेगी। कुछ लोग अफवाह फैला रहे है। हम ऐसे लोगो को चिन्हित कर रहे है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वही स्‍थान सील जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

 जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में केवल ऐसे इलाकों को सील किया जा रहा है, जहां से कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। बाकी इलाके लाकडाउन में रहेंगे। उक्‍त स्‍थानों से न तो बाहर निकलेगा और न ही किसी को प्रवेश की अनुमति होगी।

महराजगंज में चार गांव सील

महराजगंज के जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के कोल्‍हुई थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा इंद्रदत्त, कम्हरिया खुर्द तथा पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया को ही सील किया गया है। बाकी जिलों में पूर्व की तरह लाकडाउन बना रहेगा।

जमातियों के कारण हुआ गांव सील

दिल्‍ली जब्‍लीगी मरकज में महराजगंज जिले के 21 जमाती शामिल हुए थे। सभी जमाती कामाख्‍या एक्‍सप्रसे से 21 मार्च को वापस आकर अपने घरों में छिप गए थे। गृहमंत्रालय की सूचना पर पुलिस ने इनकी तलाश की तो सभी अपने घरों पर मिल गए। सभी को पकड़कर अस्‍पताल पहुंचाया गया। इसमें छह जमाती कोरोना पाजिटिव पाए गए। अब अन्‍य जगह कोरोना वायरस का फैलाव न होने पाए, प्रशासन की इसी व्‍यवस्‍था के तहत उक्‍त गावों को सील कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.