Move to Jagran APP

खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वाला सीनियर मार्केटिंग इंसपेक्‍टर गिरफ्तार Gorakpur News

बताते हैं कि तीन अप्रैल को गोदाम से ठीकेदार की गैर जानकारी में मध्याह्न भोजन के नाम पर ट्राली में लादकर गेहूं ले जाया जा रहा था। गोदाम की रखवाली करने वाले ने उसे पकड़ लिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 07:13 PM (IST)
खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वाला सीनियर मार्केटिंग इंसपेक्‍टर गिरफ्तार Gorakpur News
खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वाला सीनियर मार्केटिंग इंसपेक्‍टर गिरफ्तार Gorakpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले के खड्डा उपनगर स्थित विपणन गोदाम से मध्याह्न भोजन के नाम पर 55 क्विंटल अनाज निकाले जाने के मामले में एसएमआइ (सीनियर मार्केटिंग इंसपेक्‍टर) को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया अभिषेक पांडेय के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय टीम की जांच रिपोर्ट के बाद हुई है। पांच सदस्‍यीय टीम की जांच रिपोर्ट के बाद हुई गिरफ्तारी

loksabha election banner

जांच टीम ने मंगलवार को ही अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने एसएमआइ विजय प्रकाश अग्रहरी समेत अज्ञात ट्रैक्टर स्वामी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसएमआइ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ट्राली में लादकर ले जाया रहा था गेहूं

बताते हैं कि तीन अप्रैल को गोदाम से ठीकेदार की गैर जानकारी में मध्याह्न भोजन के नाम पर ट्राली में लादकर गेहूं ले जाया जा रहा था। अभी गोदाम परिसर में ही गाड़ी थी। ट्रैक्‍टर ट्राली जैसे ही आगे बढ़ी तभी ठीकेदार की ओर से गोदाम पर तैनात किए गए अभिषेक शुक्ला ने पूछताछ शुरू कर दी।

पूछताछ करते ही ट्रैक्‍टर छोड़कर चालक फरार

ट्रैक्टर चालक कुछ नहीं बोला। किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। वह वहीं पर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। उसके बाद अभिषेक शुक्‍ला ने खुद ट्रैक्टर चलाकर गेहूं लदी ट्राली को थाने में ले जाकर खड़ा कर दिया था। उसके बाद उसने पूरी कहानी पुलिस को बता दी। ट्रैक्‍टर में 55 क्विंटल गेहूंलदा हुआ था।

जानकारी होने पर पहुंचे विधायक

मामला संज्ञान में आने पर विधायक जटाशंकर त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर मामले की जानकारी दी। उनकी मांग पर डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया की अगुआई में पांच सदस्यीय जांच टीम गठित की। जांच में खाद्यान्न की कालाबाजारी करने की बात उजागर हुई है।

विपणन अधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

प्रभारी निरीक्षक आरके यादव ने कहा कि जिला खाद्य विपणन अधिकारी विनय सिंह की तहरीर पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित एसएमआइ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.