गोरखपुर( जेएनएन)।कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का गोरखपुर शहर में अंबेडकर चौक पर पहुंचते ही रोड शो समाप्त हो गया, अब वह सहजनवा की तरफ रवाना हो गए। सहजनवा जाते समय रास्ते में कालेसर नामक स्थान पर स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं। वहां स्वागत के बाद वह सहजनवा में नुक्कड सभा आयोजित है। सभा के बाद लगभग दो किमी दूर स्थित सहिजना गांव की दलित बस्ती में किसानों से संपर्क करेंगे। अर्जुन या नकछेद के घर वह भोजन करेंगे।

सपा, बसपा पर राहुल की नरमी से हैरत हर समस्या पर मोदी को ठहराते रहे जिम्मेदार

रोड शो के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि यहां जनता त्रस्त है और उधर अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मस्त हैं। देश के किसानों की जगह उनकी प्राथमिकता में उद्योगपति आ गए हैं। यही कारण है कि किसानों का कर्ज माफ करने के बजाए उन्होंने उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया। जनता आने वाले दिनों में इसका हिसाब लेगी।

राहुल गांधी की 'खाट चर्चा' पर बिहार के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने किया ट्वीट

रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने युवकों को आटाग्राफ भी दिया
गोरखपुर शहर में रोड शो के दौरान तमाम युवकों ने आटाेग्राफ के लिए पेन और कापी आगे बढ़ाया तो कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें निराश नहीं किया बल्कि युवकों का मन रखते हुए खुशी पूर्वक आटोग्राफ देकर युवकों का मन रखा। आटोग्राफ मिलने से खुश कृष्ण कुमार ने कहा कि उसकी बहुत इच्छा थी कि वह राहुल गांधी का आटोग्राफ प्राप्त कर ले, आज वह इच्छा भी पूरी हो गई।

सपा, बसपा पर राहुल की नरमी से हैरत हर समस्या पर मोदी को ठहराते रहे जिम्मेदार

कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और समर्थन मूल्य का करो हिसाब

कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और समर्थन मूल्य का करो हिसाब के नारे के साथ किसान यात्रा शुरू किए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सर्किट हाउस से निकलकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस मरीजों से उनका हाल जानने पहुंचे। उन्होंने 100 बेड वार्ड में मरीजों से मुलाकात की और उनका कुशल-क्षेम जाना। बेड संख्या 32 पर भर्ती बलिया निवासी इंसेफेलाइटिस पीडित रोहित के पिता अमरजीत से बातचीत की। इंसेफेलाइटिस मरीजों का हाल देखकर आहत हुए राहुल ने कहा कि केंद्र में जब कि उनकी सरकार थी तो इंसेफेलाइटिस से बचाव के लिए हमने काफी कोशिश की थी। हम दो कदम आगे हो गए थे। तब काफी धन भेजा जा रहा था। अब मोदी की केंद्र में सरकार है। मोदी सरकार ने इंसेफेलाइटिस के रुपये में कटौती कर दी है। अब हम दो कदम पीछे हो गए हैं।

राहुल गांधी ने दलित दुखी प्रसाद के घर लिया चाय का सुख

गोरखपुर मेडिकल कालेज में इंसेफ़लाइटिस मरीजों से मिलकर बाहर निकले राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में इंसेफलाइटिस मरीजों के इलाज के लिए सबसे अधिक धन यूपीए की सरकार में दिया गया था। मोदी सरकार का इस तरफ ध्यान ही नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार केवल उद्योगपतियों की जेब भरने में लगी है, इसीलिए मौत से जूझते इंसेफ़लइटिस मरीजों की फिक्र उसे नहीं है।

मोदी उद्योगपतियों के हितैषी और किसानों के दुश्मन : राहुल
राहुल गांधी के रोड शो हाथी-घोडे भी
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसान महायात्रा के दूसरे दिन बुधवार को रोड शो के लिए कार्यकर्ता पूरे उत्साह में है। छात्रसंघ चौराहे से रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में कांग्र्रेसी पहुंच गए हैं। रोड शो के लिए हाथी और घोड़ों का भी इंतजाम किया गया है। राहुल गांधी शहर में लगभग 6 किमी तक रोड शो करेंगे। दोपहर में 2.30 बजे सहजनवा जाएंगे और वहां नुक्कड सभा के बाद लगभग दो किमी दूर स्थित सहिजना गांव की दलित बस्ती में किसानों से संपर्क करेंगे। इसी बस्ती के किसी घर पर उनके भोजन का कार्यक्रम है। शाम को लगभग 5.30 बजे राहुल संतकबीर नगर पहुंच जाएंगे, जहां एचआरपीजी कालेज के सामने मैदान पर उनकी खाट सभा होगी। वहां से निकलकर वह शाम 6.30 बजे मनियरा बाजार में ढाबे पर चाय पीएंगे। कांटे तिराहा बस्ती सीमा पर सभा करने के बाद 7.30 बजे मुंडेरवा सुगर मिल पर रुकेंगे और आंदोलन में पुलिस की गोली से मारे गए तीन किसानों की मूर्ति पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उसके बाद वह बस्ती चले जाएंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे।

देवरिया के रुद्रपुर में राहुल गांधी की सभा के बाद खाट की लूट

अर्जुन एव नैकछेद के घर भोजन करेंगे राहुल

गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र के साहिजना गांव की दलित बस्ती में अर्जुन एव नैकछेद के घर पुलिस तैनात। इन्हीं दोनों मे से किसी एक के घर राहुल के भोजन कर सकते हैं। दोनों घरों में भोजन बनाने की तैयारी चल रही है। सामान पहुंच चुका है।
पोस्टर लगाने को लेकर विवाद
सहजनवां से सहिजना गांव जाने वाले रास्ते के मोड पर पोस्टर लगाने को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। महिला कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानीय नेताओं द्वारा उनके पोस्टर के ऊपर अपना पोस्टर लगाने पर एतराज जताते हुए विरोध किया। महिलाओं का कहना है कि हम लोगों के पोस्टर के ऊपर कुछ कांग्रेसी नेता अपना पोस्टर लगा रहे हैं। यह ठीक नहीं है।

तस्वीरों में देखें-देवरिया में राहुल गांधी की सभा के बाद खाट लूट

संतकबीरनगर में देर रात पहुँची खाट, राहुल की खाट चौपाल आज
किसान महायात्रा के दूसरे दिन बुधवार को 5 बजे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एचआरपीजी कालेज खलीलाबाद के मैदान में खाट चौपाल में किसानों से रूबरू होंगे। इसके लिए देर रात में ट्रक से खाट यहाँ लायी गई। कुशीनगर की खाट चौपाल से खाली हुई खाट को यहाँ भेजा गया। इसके बाद वह मनियरा स्थित आनंद रिजार्ट पर चाय पीएंगे। कांटे तिराहे से होते हुए वह बस्ती की सीमा में प्रवेश कर जाएंगे।

Posted By: Ashish Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस