Move to Jagran APP

गोरखपुर के पुलिस कार्यालय में सन्‍नाटा, फोन व वाट्सएप पर सुनी गई फरियाद Gorakhpur News

गोरखपुर पुलिस के हेल्प लाइन नंबर पर 12 फरियादियों ने अपनी समस्याएं रखी। एसएसपी कार्यालय में मौजूद प्रभारी अधिकारी सीओ आफिस अशोक शुक्ल ने सभी की बातों को सुनकर संबंधित थानेदार व सीओ को जांच के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 07:12 PM (IST)
गोरखपुर के पुलिस कार्यालय में सन्‍नाटा, फोन व वाट्सएप पर सुनी गई फरियाद Gorakhpur News
पुलिस कार्यालय से जन सुनवाई की देखरेख करते एसएसपी दिनेश कुमार पी । सौ ़पुलिस कार्यालय

गोरखपुर, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से पुलिस कार्यालय में सन्नाटा पसर गया है। कार्यालय में फरियादी ही नजर नहीं आए। सीओ कार्यालय ने फोन व वाट्सएप के जरिए फरियाद सुनी।पहले दिन 12 मामले आए। संबंधित थाने के प्रभारी को मामले का तत्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। एक मामले में पिपराइच पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप था। जिसे सीओ चौरी चौरा के पास भेजा गया।

loksabha election banner

एडीजी की पहल पर नई व्‍यवस्‍था लागू

एडीजी अखिल कुमार की पहल पर जोन के सभी जिलों में फोन व वाट्सएप के जरिए फरियाद सुनने के इंतजाम किए गए हैं। गोरखपुर पुलिस के हेल्प लाइन नंबर पर 12 फरियादियों ने अपनी समस्याएं रखी। एसएसपी कार्यालय में मौजूद प्रभारी अधिकारी सीओ आफिस अशोक शुक्ल ने सभी की बातों को सुनकर संबंधित थानेदार व सीओ को जांच के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए। प्रभारी सीओ अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि पहले दिन 12 मामले आनलाइन सुने गए। तीन फरियादी कार्यालय पहुंचे थे।दोपहर बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी ने जिले के सभी एसपी, सीओ और थानेदारों के साथ गूगल मीट के जरिए मीङ्क्षटग की।आनलाइन चल रही जनसुनवाई की क्रास चेङ्क्षकग करते हुए सभी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी तत्परता से करेंगे।ताकि आमजनमानस को कोई समस्या न हो।

रोजाना काम करेगा हेल्प लाइन नंबर

आमजन की सुविधा के लिए एसएसपी आफिस में एक मोबाइल नंबर और लैंडलाइन फोन को हेल्प लाइन नंबर बना दिया गया है।  सीओ अशोक शुक्ल, दारोगा सूरज गुप्ता और सिपाही सोनू चौहान की ड्यूटी लगी है। रोजाना सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक यह लोग फरियाद सुनेंगे।

यह नंबर हुए हैं जारी

फोन नंबर - 0551-2200858,

वाट्सएप नम्बर 7839865731,

शिकायतों का विवरण रजिस्‍टर में हो रहा दर्ज

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि आमजन की सुविधा के लिए फोन व वाट्सएप के जरिए फरियाद सुनी जा रही है। आने वाली शिकायत का विवरण रजिस्टर में दर्ज कराया जा रहा है। पुलिस कार्यालय से मानीटरिंग कर निरस्तारण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.