गोरखपुर, जेएनएन। रात्रि कर्फ्यू में नगर निगम प्रशासन ने शहर को सैनिटाइज कराने का अभियान तेज कर दिया है। व्यावसायिक के साथ ही घनी आबादी वाले क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। बैरिकेडिंग तथा सैनिटाइजेशन की क्रास चेकिंग भी कंट्रोल रूम से की जा रही है। शहरी इलाके में बढ़ रहे कोरोना पर नियंत्रण के लिए नगर निगम शहर के सभी चार जोन में नाइट कर्फ्यू के दौरान बड़ी मशीनों से सैनिटाइजेशन करा रहा है।

रात में यहां पर हुआ सैनिटाइजेशन

गुरुवार की रात नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में गोलघर, कोतवाली रोड, घोष कंपनी, इस्माइलपुर, नखास, बक्शीपुर, खूनीपुर, चौरहिया गोला, लालडिग्गी समेत अन्य इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया। इस दौरान विन्ध्याचल गौड़, एसएस गुप्ता, मन्नू, बलवंत गुप्ता, रामनरेश, सुनील, राकेश, डब्लू, विशाल आदि मौजूद रहे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है। ताकि लोग सुरक्षित रहें। उन्‍होंने कहा कि दवाओं के छिड़काव के कारण संक्रमण को रोका जा सकता है।

पार्षदों ने भी संभाला मोर्चा

कंटेनमेंट जोन में सफाई और सैनिटाइजेशन के लिए पार्षदों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि स्थानीय पार्षदों के साथ नगर निगम की टीम ने कंटेनमेंट जोन (कोरोना संक्रमित क्षेत्र) में सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल से सैनिटाइजेशन कराया। साफ सफाई भी कराई गई। उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने जनप्रिय विहार में, पूर्व उपसभापति और राप्तीनगर के पार्षद बृजेश ङ्क्षसह छोटू ने वार्ड के कई मोहल्लों, घोसीपुरवा वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि मंतालाल यादव ने गीता वाटिका के पास, शक्तिनगर के पार्षद आलोक ङ्क्षसह विशेन ने शक्तिनगर कालोनी, हांसूपुर वार्ड के पार्षद संजय श्रीवास्तव ने हांसूपुर मलिन बस्ती पंडित टोला, पार्षद उमेश श्रीवास्तव ने शास्त्रीनगर में सैनिटाइजेशन कराया।