Move to Jagran APP

दीक्षांत परेड : आरपीएसएफ को मिलीं 546 नई महिला आरक्षी Gorakhpur News

रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) को सोमवार को 546 नई महिला आरक्षी मिल गईं। गोरखपुर में आयोजित दीक्षांत परेड समारोह में इन्‍होंने सेवा और सुरक्षा की शपथ ली।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 10:15 PM (IST)
दीक्षांत परेड : आरपीएसएफ को मिलीं 546 नई महिला आरक्षी Gorakhpur News
दीक्षांत परेड : आरपीएसएफ को मिलीं 546 नई महिला आरक्षी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) को सोमवार को 546 नई महिला आरक्षी मिल गईं। रेलवे सुरक्षा विशेष बल द्वितीय वाहिनी रजही कैंप गोरखपुर में आयोजित दीक्षांत परेड समारोह में प्रशिक्षु महिला आरक्षियों ने सेवा और सुरक्षा की शपथ ली। परेड के दौरान आरक्षियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। उनका मनोबल यह बता रहा था कि वह रेलवे और उससे जुड़े लोगों तथा यात्रियों की सेवा के लिए तैयार हैं। कभी भी, किसी भी परिस्थिति में रेलवे सुरक्षा विशेष बल के मान को कम नहीं होने देंगी।

loksabha election banner

दीक्षांत परेड में महिला आरक्षियों ने ली सेवा और सुरक्षा की शपथ

43वें बैच के परेड का निरीक्षण करने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव ने महिला आरक्षियों का उत्साह बढ़ाते हुए उनके कर्तव्यों को याद दिलाया। साथ ही कहा कि महिलाएं अपने कर्तव्यों से कभी पीछे नहीं हटती हैं। वह अपने जीवन के हर मोर्चे पर सफलता के साथ डटकर मुकाबला करती हैं। समाज में ही नहीं रेलवे सुरक्षा विशेष बल में भी महिलाओं का विशेष स्थान है। अंत में उन्होंने सभी महिला आरक्षियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।

उत्कृष्ट प्रशिक्षु का सम्मान

प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने उत्कृष्ट प्रशिक्षु रीना को मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इसके अलावा प्रशिक्षु रीना यादव और जया मालवीय को भी मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। रेलवे सुरक्षा विशेष बल द्वितीय वाहिनी कैंप के कमान अधिकारी अनिरुद्ध चौधरी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर रेलवे सुरक्षा बल के डीआइजी एसके सैनी, प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह सहित  के समस्त अधिकारी, विशेष बल के जवान व गण्यमानय लोग मौजूद थे। सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हुए दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.