Move to Jagran APP

गोरखपुर के आलू व्यवसायी के मुनीम को लूटकर भाग रहे लुटेरों को ग्रामीणों ने पकड़ा

आलू कारोबारी का मुनीम आटो से शिकारपुर के रास्ते परतावल पहुंचा। वहीं खड़ा होकर किसी वाहन का इंतजार कर रहा था। इसी बीच चौराहे की तरफ से आए बाइक सवार दो बदमाश मुनीम के हाथ से रुपये भरा बैग छीनकर भागने लगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:52 PM (IST)
गोरखपुर के आलू व्यवसायी के मुनीम को लूटकर भाग रहे लुटेरों को ग्रामीणों ने पकड़ा
गिरफ्तार किए गए लूटेरों को ले जाती पुलिस।

गोरखपुर, जेएनएन। बिहार से आलू बिक्री का पैसा लेकर लौट रहे गोरखपुर के व्यवसायी के मुनीम को बाइक सवार दो बदमाशों ने  महराजगंज जनपद के परतावल चौराहे पर लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे बदमाशों को पिपरिया गांव में नहर के पास ग्रामीणों की मदद से एक युवक ने दबोच लिया।

loksabha election banner

आलू व्यवसायी साहेब सिंह का मुनीम रामभोज भारती, निवासी सुमेरगढ़ थाना श्यामदेउरवा सोमवार को ट्रक से आलू बेचने बिहार के बगहा के हरनाटार गया था। बिक्री से मिले 3.53 लाख रुपये लेकर वह घुघली तक पैसेंजर ट्रेन से आया और वहां से आटो से शिकारपुर के रास्ते परतावल पहुंचा। परतावल में गोरखपुर रोड स्थित टैक्सी स्टैंड पर खड़ा होकर किसी वाहन का इंतजार कर रहा था। इसी बीच चौराहे की तरफ से आए बाइक सवार दो बदमाश मुनीम के हाथ से रुपये भरा बैग छीनकर भागने लगे।

मुनीम के शोर मचाने पर एचडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने के लिए खड़े सिरसिया मलमलिया गांव निवासी कमरे आलम ने अपनी बाइक से बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। उसे पीछे आता देख बदमाश पिपरिया गांव की तरह मुड़ गए। कमरे आलम ने पीछा जारी रखा और नहर के पास ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया। ग्रामीणों ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया। एसएचओ श्यामदेउरवा विजय राज सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

पिता-पुत्र समेत पांच के खिलाफ मुकदमा

सहजनवां पुलिस ने घघसरा बाजार में प्रधान के पुत्र राजन सैनी को गोली मारने के मामले में पिता-पुत्र सहित पांच आरोपितों के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रधान पुत्र को गोली मारने के बाद फरार आरोपित अमन सिंह, नितेश सिंह, दयाशंकर सिंह, उनके पुत्र अखिलेश व अभिषेक की तलाश की जा रही है। मेडिकल कालेज में भर्ती प्रधान पुत्र की हालत खतरे से बाहर है।

मारपीट में 10 घायल

झंगहा क्षेत्र के नडुवा ज्ञानपार गांव के टोला पोछिहवा में दोपहर भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें दस लोग घायल हो गए। रामनगीना ने बताया कि विवादित भूमि पर पड़ोसी दीपक सुबह निर्माण कराने लगे। पैमाइश के बाद निर्माण कराने को कहा पर वे नहीं माने तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस आई और मना करके चली गई। पुलिस के जाते ही फिर निर्माण कराने लगे तो रोका। इस पर बात बढ़ गई और मारपीट होने लगी। चौकी इंचार्ज मनोज वर्मा ने बताया कि एक पक्ष के रामनगीना, संवरू, रामलखन, रामप्यारे, चंद्रभान, वीरेंद्र व दूसरे पक्ष के दीपक, ह्रदयानंद, शशि व आर्यन को अस्पताल में भर्ती कराया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.