संतकबीर नगर, जेएनएन। अयोध्या से श्रद्धालुओं को वापस लेकर देवरिया जा रही ट्रैक्टर-ट्राली को संतकबीर नगर में हाईवे पर बूधा कला गांव के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी। दुर्घटना में ट्रैक्टर-ट्राली सवार तीन लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल हुए दो लोगों को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य घायलों का इलाज संतकबीर नगर जिला चिकित्सालय में चल रहा है। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को वाहन समेत अपने कब्जे में ले लिया है।

देवरिया जनपद के थाना रामपुर कारखाना के हरपुर कला गांव के 40 से अधिक लोग ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर अयोध्या गए थे। वापस लौटते वक्त संतकबीर नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बूधा कला के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने ट्राली में टक्कर मार दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। यहां चिकित्सकों ने इंदल यादव पुत्र सुखदेव और राधेश्याम चौरसिया पुत्र राम विलास को मृत घोषित कर दिया। ननकू यादव पुत्र सुखदेव और शेषनाथ पुत्र रामसिंह का इलाज शुरू किया। बहादुर यादव पुत्र भवानी यादव, तूफानी यादव पुत्र रामजी, रामसरन पुत्र अगनू तथा बिंदू देवी पत्नी ध्रुव शर्मा की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान रामसरन की भी मौत हो गई।

ट्रैक्टर-ट्राली में सवार थे 40 से अधिक लोग

हादसे में बाल-बाल बचे हरपुर कला निवासी नेबूलाल गुप्ता ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली में 44 लोग सवार थे। स्नान करने के लिए अयोध्या गए थे और वापस आते वक्त ट्रक ने ट्राली में ठोकर मार दी।

Posted By: Pradeep Srivastava