Move to Jagran APP

आग में जिंदा जलाए गए सेवानिवृत्त दारोगा व बच्चे की पांचवें दिन मौत Gorakhpur News

शुक्रवार को सुबह दारोगा की हालत बिगड़ गई। डॉक्टरों की टीम उनकी चेकअप के लिए पहुंची तो वे मृत मिले।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:39 PM (IST)
आग में जिंदा जलाए गए सेवानिवृत्त दारोगा व बच्चे की पांचवें दिन मौत Gorakhpur News
आग में जिंदा जलाए गए सेवानिवृत्त दारोगा व बच्चे की पांचवें दिन मौत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले में सेवानिवृत्त दारोगा श्याम सुंदर प्रसाद और पत्नी के रूप में रह रही नौकरानी सरोज के लड़के अविनाश की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में मौत हो गई। सराेज की हालत भी गंभीर बनी हुई है। दारोगा की मौत की खबर की पुष्टि करते हुए पुलिस के आला अफसरों ने मामले के पर्दाफाश के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि पांच दिन बाद भी पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। बताया जा रहा है कि मेडिकल कालेज में भर्ती 15 वर्षीय अविनाश की तबीयत गुरुवार की रात अचानक काफी बिगड़ गई। डॉक्टर इलाज में लगे रहे लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को सुबह दारोगा की भी हालत बिगड़ गई। डॉक्टरों की टीम उनकी चेकअप के लिए पहुंची तो वे मृत मिले। वहीं सरोज की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

यह था मामला

तरयासुजान थाने के जवहीं नरेंद्र गांव निवासी सेवानिवृत्त दारोगा 62 वर्षीय श्याम सुंदर प्रसाद गोरखपुर में पुलिस विभाग में दारोगा पद पर तैनात थे। दो वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त होने के बाद वे गांव आ गए और घर से दूर एक कटरैन के कमरे में रहने लगे। उनके साथ उनकी नौकरानी 53 वर्षीय सरोज तथा उसके बच्चे 15 वर्षीय अविनाश और पांच वर्षीय परी उर्फ राधिका (निवासी सोनबरसा जिला गोरखपुर) भी रहते थे। श्यामसुंदर की पत्नी का काफी पहले निधन हो गया था। पहली पत्‍नी से उनके दो लड़के व तीन लड़कियां हैं। बड़े बेटे की शादी हो गई है और वह तमकुहीराज स्थित मकान में रहता है। छोटा बेटा गांव के मकान में रहता है। जबकि बड़ी बेटी 28 वर्षीय निशा लेखपाल है और कसया में आवास बनाकर अपनी दोनों छोटी बहनों के साथ रहती है। श्यामसुंदर व सरोज पति-पत्नी की तरह रहते हैं। रोज की भांति रविवार रात को भी वह, नौकरानी व बच्चे एक ही कमरे में सो रहे थे कि अचानक आधी रात को ज्वलनशील पदार्थ डालकर बदमाशों ने दारोगा व अन्य को जिंदा जलाने की वारदात को अंजाम दिया। चारों को सीएचसी तमकुहीराज फिर जिला अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान परी उर्फ राधिका की जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस ने हल्का दारोगा की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। एसपी वीके मिश्र ने कहा कि घटना के पर्दाफाश के लिए पुलिस की टीमें लगी हैं, जल्द ही पूरे घटना से परदा हटेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.