देवरिया, जेएनएन। सदर कोतवाली के ग्राम फुलवरिया लच्छी में बेटे ने पिता की कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी। घटना के बाद सनसनी फैल गई है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

गांव के राम तपस्या यादव रिटायर्ड फौजी थे। रविवार की रात उनका बेटा उनसे विवाद किया और ईंट तथा कुल्हाड़ी से उनके ऊपर प्रहार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गए। आसपास के लोग उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुँचे, जहां से चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। रास्ते में ही मौत हो गई।

भूमि विवाद मुख्य वजह

रिटायर्ड फौजी राम तपस्या यादव अपने बेटों संदीप व प्रदीप को पुश्तैनी जमीन के बंटवारे में सभी बेटों को बराबर बराबर जमीन नहीं दे रहे थे। जिसको लेकर आए दिन विवाद होता रहता था।

गार्ड का काम करते थे राम तपस्या

रिटायर्ड फौजी राम तपस्या बैतालपुर स्थित इंडियन ऑयल डिपो में गार्ड के पद पर कार्यरत थे। करीब 10 साल पहले मिलिट्री से रिटायर हुए थे उसके बाद डिपो में काम करने लगे।

राम तपस्या ने की है दो शादी

पिता की हत्या करने वाले पुत्र प्रदीप पहली पत्नी का पुत्र है, जो नशे का आदी भी है। हर रोज पिता से जमीन व पैसे क्यों लेकर विवाद करता रहता था।

दूसरी पत्नी ने दी तहरीर

राम तपस्या की दूसरी पत्नी संगीता देवी ने कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में शराब के लिए पैसा नहीं देने पर पहली पत्नी बिगनी देवी के पुत्र प्रदीप यादव ने घर में रखे गडासी से वार कर हत्या कर दिया। उधर, कोतवाल टीजे सिंह का कहना है कि आरोपित हिरासत में है, जांच की जा रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस