Move to Jagran APP

Gorakhpur Lockdown update : पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगी रोक, बंद हुआ मुख्य गेट Gorakhpur News

पुलिस मुख्यालय ने अधिकारियों व सिपाहियों की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। जिसके क्रम में पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 07:20 PM (IST)
Gorakhpur Lockdown update : पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगी रोक, बंद हुआ मुख्य गेट Gorakhpur News
Gorakhpur Lockdown update : पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगी रोक, बंद हुआ मुख्य गेट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुस्तैद पुलिस बल को इस महामारी से बचाने के लिए कदम उठाए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने अधिकारियों व सिपाहियों की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। जिसके क्रम में पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। पुलिसकर्मियों को राशन, सब्जी और दूध परिसर में ही मिलेगा।

loksabha election banner

एसएसपी ने दिया निर्देश

पुलिस लाइन में बड़ी संख्या में सिपाही अपने परिवार के साथ रहते हैं। कोरोना वायरस का संक्रमण पुलिस लाइन तक न पहुंच जाए इसके लिए बाहरी व्यक्तियों के वहां प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। एसएसपी ने इस संबंध में प्रतिसार निरीक्षक को आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद पुलिस लाइन का मुख्य गेट बंद कर दिया गया है। लाइन में अब केवल पुलिस अधिकारी और सिपाही ही आ जा सकते हैं। इसके अलावा आम लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ह्वाइट हाउस में आइसोलेशन के भी इंतजाम

कोरोना वायरस से कोई पुलिसकर्मी संक्रमित होता है तो उसे आम पुलिसवालों के बीच नहीं जाने दिया जाएगा। किसी पुलिसकर्मी में इसका लक्षण पाया जाता है तो उसके लिए पुलिस लाइन के  ह्वाइट हाउस में आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है। जिसमें 20 लोगों को रखने का इंतजाम किया गया है। 

छुट्टी से लौटने वालों को दूरी बनाए रखने का निर्देश

कोरोना के मद्देनजर पुलिसकर्मियों के लिए कुछ और हिदायतें दी गई हैं। इसमें छुट्टी के बाद राज्य के बाहर से लौटे पुलिसकर्मियों को अन्य लोगों से दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा गया है। वहीं जरूरत पडऩे पर उन्हें क्वारंटाइन या आइसोलेशन में भी रखा जाएगा।

हथियार व वायरलेस को लेकर भी गाइडलाइन

पुलिस का काम बगैर हथियार और वायरलेस के नहीं हो सकता। हथियार और वायरलेस एक से दूसरे जगह जाते रहते हैं। ऐसे में इसके हस्तांतरण के दौरान सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा गया है। अधिकारियों ने संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए बनाए गए रक्षात्मक प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है।

पुलिसकर्मियों को परिसर में ही मिलेगा राशन, सब्जी और दूध

इस संबंध में एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि पुलिस लाइन में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। ताकि कोई पुलिसकर्मी कोरोना के संक्रमण में न आने पाए। परिसर में रहने वाले पुलिसकर्मियों को अंदर ही उचित दर पर राशन, दूध, सब्जी और जरूरत का सामान मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.