Move to Jagran APP

ग्राहकों को फोन व मैसेज कर बुला रहे रेस्टोरेंट संचालक, यही हाल रहा तो बंद हो जाएंगे अधिकांश रेस्‍टोरेंट Gorakhpur News

लॉकडाउन के बाद होटल व रेस्‍टोरेंट खुल गए लेकिन ग्राहक अब भी रेस्‍टोरेंट की तरफ रूख नहीं कर रहे हैं। स्थिति यह है कि रेस्टोरेंट संचालक ग्राहकों को फोन व मैसेज कर बुला रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 04:41 PM (IST)
ग्राहकों को फोन व मैसेज कर बुला रहे रेस्टोरेंट संचालक, यही हाल रहा तो बंद हो जाएंगे अधिकांश रेस्‍टोरेंट Gorakhpur News
ग्राहकों को फोन व मैसेज कर बुला रहे रेस्टोरेंट संचालक, यही हाल रहा तो बंद हो जाएंगे अधिकांश रेस्‍टोरेंट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कभी ग्राहकों से गुलजार रहने वाले शहर के अधिकांश रेस्टोरेंटों में सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रशासन की अनुमति के बाद से महीनों से बंद रेस्टोरेंट खुले, लेकिन काेरोना संक्रमण के भय से इक्का-दुक्का ग्राहक ही वहां पहुंच रहे हैं। ऐसे मेें ग्राहकों काे आकर्षित करने के लिए रेस्टोरेंट संचालक बिल पर 10 से लेकर 25 फीसद तक डिस्काउंट देने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा कूपन भी दिया जाएगा जिसका उपयोग ग्राहक कुछ दिन बाद कर सकेंगे।

loksabha election banner

जोमोटो, स्वीगी पर 60 फीसद तक की छूट

रेस्टोरेंट संचालकों ने उन ग्राहकों को मैसेज भेजना भी शुरू कर दिया है जिनका मोबाइल नंबर उनके सिस्टम में दर्ज था। इसके अलावा कॉल करके भी ग्राहकों को आफर के बारे में जानकारी दी जा रही है। दूसरी तरफ पचास से ज्यादा रेस्टोरेंट जोमोटो और स्वीगी के माध्यम से आर्डर देने पर 60 फीसद तक की छूट दे रहे हैं।

होम डिलेवरी भी उमीद से कम

गोरखपुर में छोटे बड़े मिलाकर कुल 300 रेस्टोरेंट हैं। रेस्टोरेंट तो खुल रहे हैं, लेकिन ग्राहक नजर नहीं आ रहे हैं। होम डिलेवरी भी उमीद से काफी कम हैं। कई रेस्टोरेंट में प्रति दिन दस ग्राहक भी नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे में रेस्टोरेन्ट संचालक ऑफर के सहारे ग्राहकों को आकर्षित करने की तैयारी कर रहे हैं। पार्क रोड सिथत करी ऑन रेस्टोरेंट के संचालक राघवेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक अगर ऐसे हालात बने रहे तो आधे से ज़्यादा रेस्टोरेंट बंद हो जाएंगे। ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए छूट ही अंतिम विकल्प है। हॉट प्वाइंट के मालिक संजय कुमार का कहना है 50 फीसद ग्राहक भी आ जाएं तो रेस्टोरेंट को बन्द होने से बचाया जा सकता है। फिलहाल हमलोग मुनाफा नहीं देख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.