जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिले में बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ धूम-धाम से मनाया गया। सरकारी एवं निजी भवनों पर ध्वजारोहण किया गया। मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने मंडल एवं जिले के।लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

सुबह 8.30 बजे मंडलायुक्त ने मंडलायुक्त कार्यालय पर, जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट भवन पर, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने जीडीए कार्यालय पर, नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने नगर निगम भवन पर ध्वजारोहण किया। मंडलायुक्त ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने कार्य को ईमानदारी से करें। लोगों का सहयोग करें। कोविड से निपटने के लिए दिशा निर्देशों का पालन करें। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व कर्मचारियों को माला पहनाकर सम्मानित किया। पुलिस परेड ग्राउंड पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिलाधिकारी ने ध्वजारोहण किया एवं परेड की सलामी ली। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव में सभी से मतदान करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस की ओर से कोविड से बचाव एवं सुरक्षा के इंतजाम किए गए है।

सभी मतदाता वोट जरूर डालें। उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए सभी को देशभक्ति की भावना से ओत प्रोत कर दिया। नगर निगम में ध्वजारोहण में बाद रैली निकाली गई। स्वच्छता को लेकर झांकी निकाली गई। शहर में अलग अलग स्थानों पर लोगों को जागरूक करते हुए झांकी निकाली गई। सभी तहसीलों, ब्लाकों एवं ग्राम पंचायतों में ध्वजारोहण किया गया। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेश सिंह ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने सभी शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Edited By: Pradeep Srivastava