गोरखपुर, जेएनएन। रीमा की दो शादी हुई थी। पहले पति की शादी के 15 दिन बाद ही सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उसकी दूसरी शादी गुलरिहा क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर दो निवासी राजेंद्र गौड़ हुई थी। राजेंद्र कच्ची शराब पीने का आदी था। अनरजीत का राजेंद्र के घर पहले से आना जाना था। रीमा से उसकी जान-पहचान राजेंद्र के घर से ही थी। पति के मारने-पीटने से तंग आकर रीमा शादी के एक साल के अंदर ही मायके लौट आई। इसको लेकर मायके और ससुराल वालों के बीच पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत में अनरजीत बार-बार रीमा का पक्ष ले रहा था। इस पर राजेंद्र ने पंचायत में ही उसे रीमा को साथ रखने की चुनौती दे डाली। इस चुनौती को स्वीकार कर उसने रीमा के मायके में ही घर बनवाकर उसके साथ रहने लगा।

पूर्व पति से भी पूछताछ की तैयारी

दोहरे हत्याकांड में अभी ऐसी कोई कड़ी पुलिस के हाथ नहीं लगी है, जिसकी मदद से वह हत्यारों तक पहुंच सके। कातिल तक पहुंचने का रास्ता तलाश करने के प्रयास में पुलिस रीमा के पूर्व पति राजेंद्र से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

गैस एजेंसी पर काम करता था अनरजीत

भटहट स्थित एक गैस एजेंसी पर अनरजीत काफी दिन से काम करता था। एजेंसी से जुड़े उपभोक्ताओं को वह गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम करता था। इसलिए इलाके के करीब-करीब हर गांव में उसका आना-जाना लगा रहता था।

क्राइम ब्रांच की टीम करेगी तफ्तीश

युगल की हत्या के मामले में गुलरिहा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। हत्यारों की तलाश के लिए गुलरिहा थाने की अलग टीम बनाई गई है। इसके साथ ही क्राइम ब्रांच को भी इस मामले की तफ्तीश में लगाया गया है।

डीआइजी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

डीआइजी राजेश मोदक भी घटनास्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ एसएसपी डा. सुनील गुप्त भी मौजूद थे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद डीआइजी ने एसएसपी को मामले का शीघ्र पर्दाफाश करने का निर्देश दिया है।

ये था मामला

गुलरिहा इलाके ठाकुरपुर नंबर एक, गड़हिया टोले में आबादी से थोड़ी दूरी पर टिनशेड में रह रहे अनरजीत गुप्त (40) और रीमा गौड़ (35) की मंगलवार की रात फावड़े से प्रहार कर हत्या कर दी गई है। रीमा के परिवार और गांव के लोगों को बुधवार को नौ बजे के बाद   घटना के बारे में जानकारी हुई। फिलहाल हत्या की वजह नहीं पता चल पाई है। अनरजीत और रीमा की शादी नहीं हुई थी, लेकिन करीब एक साल से गांव के बाहर टिनशेड का घर बनाकर वे पति-पत्नी की तरह रह रहे थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस