Move to Jagran APP

रेल पास का दुरुपयोग : रेलवे गार्ड एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष से 1.35 लाख की रिकवरी Gorakhpur News

रेलवे पास के दुरुपयोग के आरोप में रेलवे प्रशासन ने आल इंडिया गार्ड काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष जेबीएस त्रिपाठी के वेतन से 1.35 लाख रुपये की रिकवरी की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 10:54 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 03:01 PM (IST)
रेल पास का दुरुपयोग : रेलवे गार्ड एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष से 1.35 लाख की रिकवरी Gorakhpur News
रेल पास का दुरुपयोग : रेलवे गार्ड एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष से 1.35 लाख की रिकवरी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे के सुविधा पास के दुरुपयोग के आरोप में रेलवे प्रशासन ने आल इंडिया गार्ड काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष जेबीएस त्रिपाठी के वेतन से 1.35 लाख रुपये की रिकवरी की है। शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने जांच की तो मामला प्रकाश में आया। 

loksabha election banner

दूसरे रूट के पास पर बुक कराया दूसरे यट का टिकट

मामला 29 मई 2018 का है। एसोसिएशन के सम्मेलन में भाग लेने के लिए गार्ड एसोसिएशन के कार्यकर्ता एसी बोगी में गए थे। लौटते वक्त बाघ एक्सप्रेस में एसी टू बोगी बुक कराई गई। यह बुकिंग संस्था अध्यक्ष के पैड पर हुई और सभी गार्ड ने अपने पास जमा किए। जो पास जमा किए गए थे वह दूसरे रूट के थे। जबकि नियम है कि जिस रूट पर यात्रा करनी है उसी रूट का पास होना चाहिए। किसी ने इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी।

विजलेंस जांच में सामने आया मामला

विजलेंस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी और मामला सही पाया गया। विजलेंस की रिपोर्ट पर बुकिंग कराने में शामिल तीन क्लर्क को चार्ज शीट दे दी गई। जबकि पूर्व अध्यक्ष के तीन महीने का इंक्रीमेंट रोककर उनके वेतन से किराया की वसूली का आदेश दिया गया। अब किराया की वसूली भी कर ली गई है।

हमने कोच बुक कराने के लिए आवेदन किया था, अगर पास गलत थे तो उसकी जांच क्यों नहीं की गई। जिस अधिकारी ने अनुमति दी उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। रेल प्रशासन ने बिना नोटिस दिए मेरे वेतन से 1.35 लाख की रिकवरी कर ली। न्याय के लिए कोर्ट की शरण लूंगा। - जेबीएस त्रिपाठी, वरिष्ठ पदाधिकारी, ऑल इंडिया गार्ड कौंसिल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.