Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर के इस रेस्‍टोरेंट में बिरयानी में चिकन की जगह मिला चूहा Gorakhpur News

दुर्गेश ने गोलघर स्थित सिंह बिरयानी से दो हाफ प्लेट चिकन बिरयानी खरीदा था। शाम को घर पहुंचकर खाने के लिए बिरयानी निकाली तो उसमें चिकन की जगह मरा हुआ चूहा मिला।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 08:41 PM (IST)
गोरखपुर शहर के इस रेस्‍टोरेंट में बिरयानी में चिकन की जगह मिला चूहा Gorakhpur News
गोरखपुर शहर के इस रेस्‍टोरेंट में बिरयानी में चिकन की जगह मिला चूहा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर में बिरयानी के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट में सोमवार को चिकन बिरयानी से मरा हुआ चूहा मिला। शिकायत करने पर रेस्टोरेंट संचालक यह मानने को तैयार नहीं हुआ कि बिरयानी से चूहा निकला है। इसको लेकर ग्राहक और रेस्टोरेंट मैनेजर के बीच जमकर विवाद हुआ। मैनेजर ने ग्राहक के आरोप को झूठा बताते हुए साजिश के तहत रेस्टोरेंट को बदनाम करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

पैक कराकर घर ले गए थे बिरियानी

रामजनकी नगर निवासी दुर्गेश पटवा ने सोमवार की शाम 4.15 बजे गोलघर स्थित सिंह बिरयानी से दौ सौ में दो हाफ प्लेट चिकन बिरयानी खरीदा था। शाम पांच बजे घर पहुंचकर खाने के लिए बिरयानी निकाला तो उसमें चिकन के पीस की जगह मरा हुआ चूहा दिखा। उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वर्षों से जहां की बिरयानी चाव से खाते रहे हैं वहां इतनी बड़ी लापरवाही की जाएगी। दुर्गेश तत्काल बिरयानी का पैकट लेकर रेस्टोरेंट पहुंचे। उन्‍होंने इसकी शिकायत की। वहां मौजूद मैनेजर दीपक ने दुर्गेश के आरोप को पूरी तरह खारिज कर दिया। बात बढ़ी तो रेस्टोरेंट के सामने भीड़ इकट्ठी होनी शुरू हो गई। इसके बाद दीपक ने बिरयानी के साथ-साथ पैसे वापस करने का ऑफर दिया, जिसे दुर्गेश ने ठुकरा दिया। बकौल दुर्गेश, मैनेजर अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हो रहा था। उल्टा मुझे ही गलत ठहराने पर लगा हुआ था। उन्‍होंने सवाल किया कि भला मुझे क्‍या जरूरत पड़ी इस तरह का काम करने का। इतनी दूर से बिरियानी लेने आया। उसे घर ले गया और फिर घर से वापस आया। फिर भी मैनेजर गलत ठहराने में लगा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि यहां पर आंख मूंदकर बिरियानी खाने और ले जाने की जोखिम नहीं उठाया जा सकता है। आज तो चूहा निकला है, पता नहीं और क्‍या-क्‍या मिलाता है। उन्‍होंने साफ-साफ कहा कि अब तो रेस्टोरेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मैनेजर ने बचने के लिए लगाया आरोप

दूसरी तरफ मैनेजर दीपक ने बचने के लिए ग्राहक पर ही आरोप लगा दिया। उसका आरोप है कि रोज सैकड़ों लोग बिरयानी पैक कराकर घर ले जाते हैं, कभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया है। शिकायत करने वाला ग्राहक पैसे को लेकर पहले भी स्टॉफ से उलझ चुका है। ऐसा लगता है कि रेस्टोरेंट की छवि को खराब करने के लिए आरोप लगाया गया है। इसके बावजूद हमने ग्राहक से माफी मांगी है और पैसे भी लौटने की पेशकश की थी।

पहुंचे खाद्य अधिकारी, लिया नमूना

खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहीत अधिकारी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि निरीक्षण के दौरान सिंह बिरियानी के किचन में किसी तरह की कमी नजर नहीं आई। जांच के लिए बिरयानी का नमूना लिया गया है। बिरयानी में चूहा निकलने का मामला सही साबित हुआ तो रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.